Thursday , 19 September 2024

Haryana को नशामुक्त बनाने के लिए प्रशासन सख्त, गुरुग्राम में चेकिंग करेगी एक्साइज की 6 टीम

सीएम मनोहर लाल के आदेश पर पूरे हरियाणा में हुक्का बार पर पूरी तरह से बैन लगा दिया गया है। इसी कड़ी में गुरुग्राम में भी अब एक्साइज डिपार्टमेंट की तरफ से टीमें गठित की गई हैं, जो सारे पब और बार की चेकिंग करेंगी। ताकि जिले में कोई अवैध रूप से हुक्का बार न चला सके।

सीएम मनोहर लाल के निर्देश के बाद अब गुरुग्राम एक्साइज डिपार्टमेंट की ओर से सभी पब और बार के अलावा सभी रेस्टोरेंट्स की भी जांच की जा रही है। इन जगहों पर हुक्का बार जैसी गतिविधि नहीं चलाई जा सकेगी।


सीएम के आदेश के बाद से अब हुक्का रखना और पिलाने पर पूरी तरह पाबंदी है। इसी कड़ी में सीएम मनोहर लाल की तरफ से आदेश जारी किए गए थे कि हरियाणा को नशामुक्त बनाने के लिए यह कदम उठाया गया है। गुरुग्राम में एक्साइज डिपार्टमेंट की तरफ से पूरी तरह से सभी पब और बार पर नजर रखी जाएगी। कोई भी पब और बार हुक्का पिलाते हुए मिलता है तो उसे पर कानूनी कार्रवाई होगी।


गुरुग्राम जिले में कुल 270 पब और बार हैं. इसके अलावा होटल और रेस्टोरेंट में भी हुक्का बार संचालित किए जा रहे थे। गुरुग्राम के वेस्ट जोन में कुल 81 पब और बार हैं, जिसमें चेकिंग के लिए कुल छह टीमें गठित की गई हैं। वहीं ईंस्ट जोन में 190 पब और बार संचालित किए जा रहे हैं। एक्साइज विभाग की तरफ से शहर में संचालित इन सभी बार और रेस्टोरेंट्स पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया गया है। अगर उन बार और रेस्टोरेंट्स में कोई गतिविधि सामने आती है तो उसपर अब कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *