Thursday , 19 September 2024

हरियाणा के राज्यपाल के काफिले में चल रही दमकल विभाग की गाड़ी पलटी, फायर मैन गंभीर रूप से घायल

हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय के काफिले में चल रही दमकल विभाग की गाड़ी अंबाला क्षेत्र में साहा-नारायणगढ़ रोड पर साहा के निकट अनियंत्रित होकर पलट गया। यह हादसा मंगलवार दोपहर करीब सवा तीन बजे हुआ। दमकल विभाग की गाड़ी सबसे पीछे चलने के कारण काफिला प्रभावित नहीं हुआ। हादसे में धमौली माजरी गांव निवासी फायर मैन विक्रम जीत बक्शी व मंगलई गांव निवासी फायर ऑपरेटर नरेंद्र गंभीर रूप से घायल हो गए।

दोनों कर्मचारियों को तुरंत उपचार के लिए छावनी नागरिक अस्पताल में दाखिल करवाया। विक्रमजीत का कान कटकर अलग होने व शरीर पर जगह-जगह चोटें लगने के कारण चंडीगढ़ पीजीआई रेफर कर दिया। राहत की बात यह रही कि कटे कान के हिस्से को अस्पताल लाया गया था। डॉक्टरों ने उसे बर्फ के पैकेट में बांधकर पीजीआई भेज दिया, ताकि ऑपरेशन कर कान को दोबारा से जोड़ने का प्रयास किया जा सके।
उधर, फायर ऑपरेटर नरेंद्र कुमार के भी सिर व शरीर में कई जगह चोटें लगने के कारण उसे प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल में दाखिल कर लिया। सूचना पाकर दमकल विभाग के कर्मचारी अस्पताल पहुंचे। फायर स्टेशन ऑफिसर राम करण ने बताया कि राज्यपाल का काफिला करनाल से पंचकूला जा रहा था। अंबाला कैंट स्टेशन की गाड़ी दीनारपुर से काफिले संग जुड़ी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *