Friday , 20 September 2024

साइक्लोथॉन यात्रा से दिया जा रहा ड्रग फ्री हरियाणा का संदेश, 24 सितंबर को पहुंचेगी यमुनानगर

प्रदेश के युवाओं को नशे से दूर रहने और नशा मुक्त हरियाणा बनाने के सपने को साकार करने के संदेश को लेकर चल रही साइक्लोथॉन यात्रा 24 सितंबर को यमुनानगर पहुंचेगी। रात्रि ठहराव के बाद 25 सितंबर को सुबह सीएम हरी झंडी दिखाकर करनाल के लिए रवाना करेंगे। जिसको लेकर सभी तैयारियां पूरी जोरों पर है।


कंवर पाल ने बताया कि साईक्लॉथोन यात्रा 1 सितंबर से पूरे हरियाणा में घूम रही है। यह साईक्लोथोन यात्रा 24 सितंबर को जिला यमुनानगर में सढौरा क्षेत्र के पहाड़ीपुर नाके से प्रवेश करेगी और उसके बाद बिलासपुर होते हुए जगाधरी जेल, जगाधरी रेस्ट हाउस मोड़, जगाधरी बस स्टैंड, जगाधरी मटका चौक होते हुए जगाधरी अग्रसेन चौक पहुंचेगी। रात्रि ठहराव के बाद 25 सितंबर को मुख्यमंत्री मनोहर लाल सुबह 7 बजे साइक्लोथॉन यात्रा को जगाधरी अग्रसेन चौक से हरी झंडी दिखाकर आगे के लिए रवाना करेंगे। उन्होंने जिले की जनता से भी अपील करते हुए कहा कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में इस यात्रा में भाग लें क्योंकि सबके सहयोग से ही समाज से नशे जैसी बुराई को खत्म किया जा सकता है ।क्योंकि न सिर्फ नशा करने वाले को नुकसान होता है बल्कि उसका पूरा परिवार बर्बाद हो जाता है।


मनोहर सरकार द्वारा प्रदेश में शिक्षकों के स्थानांतरण में आने वाली अड़चनों को दूर करने के लिए बनाई गई ऑनलाइन स्थानांतरण नीति बेहद कारगर सिद्ध हो रही है। शिक्षकों को अपने चुने हुए विकल्पों में से पसंदीदा स्थान मिल रहे हैं, जिससे वे संतुष्ट है और पठन पाठन का कार्य और अधिक कुशलता से हो रहा है। इसी कड़ी में अब सरकार द्वारा 2004 बैच के प्राइमरी टीचर्स (पीआरटी) की अंतर जिला स्थानांतरण प्रक्रिया पूर्ण कर ली गई है, जिसमें 92 प्रतिशत अध्यापकों को उनकी पहली पसंद का जिला मिला है। प्रदेश में शिक्षा के स्तर में वृद्धि हो और हर बच्चा श्रेष्ठ बने। यह तब होगा जब शिक्षक पूरे मन से बच्चों को पढ़ाएंगे। इसके लिए शिक्षकों की परेशानियों को दूर करना सरकार का कर्तव्य है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *