Friday , 20 September 2024

कश्मीर में शहीद हुए मेजर आशीष के घर पहुंचे CM मनोहर लाल, दिया ये आश्वासन

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर कश्मीर के अनंतनाग में शहीद हुए मेजर आशीष के घर पानीपत पहुंचे. मुख्यमंत्री ने घर पहुंचकर परिवार को ढांढस बंधाया. उन्होंने कहा कि हम परिवार के साथ खड़े हैं। शहीद के परिवार को 50 लाख रुपये और पत्नी को योग्यता अनुसार सरकारी नौकरी देने की बात कही।

सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि मेजर आशीष ढोंचक एक होनहार युवक थे। वह अपनी 11 साल की सेवा में मेजर के पद तक पहुंचे. उनका नाम अमर रखने के लिए सरकार जो कुछ भी कर सकती है करेगी। बता दें , जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले में सुरक्षाबलों के एनकाउंटर में शनिवार सुबह सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया। भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर की संयुक्त टीम इलाके में अभी भी सर्च ऑपरेशन चला रही है। सुरक्षाबलों ने यह एनकाउंटर शनिवार सुबह ही शुरू किया था।

सेना की चिनार कॉर्प्स की ओर से बताया गया कि सेना, पुलिस और खुफिया एजेंसियों द्वारा शुरू किए गए संयुक्त अभियान में शनिवार सुबह बारामूला के उरी सेक्टर में LoC के पास घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया गया। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को घेरकर ढेर कर दिया. इनमें से दो आतंकियों के शव बरामद कर लिए गए हैं। जबकि तीसरे आतंकी का शव पाकिस्तान पोस्ट की गोलीबारी की वजह से बरामद नहीं हो पाया है। हालांकि सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *