Thursday , 19 September 2024

भारत जोड़ो यात्रा का एक वर्ष पूरा होने पर भारत जोड़ो लीडरशिप प्रोग्राम का आगाज

भारत जोड़ो यात्रा का एक वर्ष पूरा होने पर भारतीय युवा कांग्रेस ने युवा शक्ति को बढ़ावा देने और देश में व्याप्त संवैधानिक और लोकतांत्रिक मूल्यों को मजबूती देने के लिए भारत जोड़ो लीडरशिप प्रोग्राम का आगाज किया है। हरियाणा प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष दिव्यांशु बुद्धिराजा ने भारत जोड़ी यात्रा के एक साल के सफर को याद करते हुए कहा कि भारत जोड़ो यात्रा का उद्देश्य देश के हर कोने तक पहुंचा। उसी धारा में एक लीडरशिप प्रोग्राम लाए हैं।

इस कार्यक्रम से जुडक़र देश के युवा राजनीतिक रूप से सक्षम बनेंगे और अपने भविष्य के लिए बेहतर नीति का निर्माण कर सकेंगे।\ दिव्यांशु बुद्धिराजा ने बताया कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार युवा कांग्रेस प्रदेश स्तर पर और जिले स्तर पर कांग्रेस कमेटी के साथ मिलकर भारत जोड़ो पदयात्रा का आयोजन करेगी।

युवा कांग्रेस प्रदेश स्तर पर और जिला स्तर पर मोहब्बत की दुकान लगाएगी और साथ ही साथ सामाजिक, सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन करेगी। युवा कांग्रेस यात्रा के संदेश को जन जन तक पहुंचाने के लिए भारत जोड़ो यात्रा फोटो प्रदर्शनी और स्पीक उप फॉर भारत जोड़ो कार्यक्रम का भी आयोजन करेगी।

इनके साथ ही साथ युवा कांग्रेस अलग अलग स्तर पर प्रदेश भर में खेल कार्यक्रम और रक्त दान शिविरो का भी आयोजन करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि भारत जोड़ी यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने संदेश दिया था कि मैं नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोल रहा हूँ। यह कहकर संघर्ष की राजनीति का आगाज किया है। जहाँ दूसरे दलों के नेता नफरत के बीज बोते हैं, वहीं युवा कांग्रेस के साथी ने मोहब्बत के बीज बोने का प्रतिज्ञा और जिम्मा दोनों लेने का काम करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *