Thursday , 19 September 2024

हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्टर ने विपक्षी दलों से किया ये आह्वान

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बुधवार को कहा कि ”चुनावी वर्ष” शुरू हो गया है और उन्होंने जनता से विपक्षी दलों द्वारा फैलाए जा रहे ”दुष्प्रचार” के प्रति सतर्क रहने का आग्रह किया। हहखट्टर ने यह टिप्पणी हिसार जिले के हांसी विधानसभा क्षेत्र के ढाना कलां गांव में अपने जन संवाद कार्यक्रम के दौरान की।

एक बयान के अनुसार, खट्टर ने दिल्ली में अरविंद केजरीवाल सरकार द्वारा अदालत में दाखिल एक हलफनामे का हवाला देते हुए ”भ्रामक प्रचार” के मुद्दे पर ध्यान आकर्षित किया, जिसमें ”केवल विज्ञापन पर 1,100 करोड़ रुपये के खर्च का खुलासा किया गया था।”

सीएम ने आरोप लगाया कि यह स्पष्ट तौर से भ्रामक रणनीति के माध्यम से जनता को गुमराह करने का प्रयास है। उन्होंने कहा कि लोगों को ऐसी भ्रामक सूचनाओं से सावधान रहने की जरूरत है। खट्टर ने हरियाणा द्वारा दिल्ली को यमुना का 250 क्यूसेक अतिरिक्त पानी उपलब्ध कराने के अदालती निर्देश का उल्लेख करते हुए उम्मीद जताई कि दिल्ली सरकार तदनुसार राज्य को भुगतान करेगी।

उन्होंने आरोप लगाया, ”हालांकि, अदालत के अनिवार्य भुगतान आदेश के बावजूद दिल्ली सरकार द्वारा हरियाणा को धनराशि नहीं दी जा रही है।” खट्टर ने आरोप लगाया कि राष्ट्रीय राजधानी में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आधिकारिक आवास के ”सौंदर्यीकरण”पर 45 करोड़ रुपये खर्च किए गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *