Thursday , 19 September 2024

UP के बाराबंकी जिले में ढहा 3 मंजिला मकान, रेस्क्यू ऑपरेशन के 8 घंटे बाद एक और शव मलबे से निकाला

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में सोमवार सुबह करीब 3 बजे एक तीन मंजिला मकान अचानक ढह गया। आनन-फानन में रेस्क्यू ऑपरेशन चालू किया गया, जिसमे सामने आया कि 2 लोगों की मौत हो गई है। वहीं रेस्क्यू ऑपरेशन के 8 घंटे बाद एक और शव मलबे से निकाला गया है, जिससे मृतकों की संख्या बढ़कर 3 हो गई है। बताया जा रहा है कि व्यक्ति अभी भी मलबे में दबा है।

बता दें , बाराबंकी जिले के फतेहपुर कस्बे में नगर पंचायत कार्यालय के सामने मोहल्ला काजीपुर वार्ड 2 में हाशिम नाम के व्यक्ति का 20 साल पुराना माकन एकाएक ढह गया। हादसे के वक्त घर में और घर के बाहर सो रहे 16 लोग मलबे में दब गए थे। जिसके बाद अबतक 15 लोगों का रेस्क्यू किया गया है। इसमें 3 की मौत हो गई है। तीसरा शव दोपहर करीब 2 बजे मलबे से निकाला गया है।

उधर, मलबे के नीचे फंसे एक और व्यक्ति को बाहर निकालने के लिए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ टीम के सदस्य अभी भी मशक्कत कर रहे है। चिंता कि बात ये है कि इस व्यक्ति की कोई आवाज या हलचल सुनाई नहीं दे रही है, जिसके चलते किसी अनहोनी का भी डर है।

वहीं इस हादसे में आठ लोगों को गंभीर और दो को मामूली चोटें आई है। पड़ोस के घर में फंसे छह लोगो को कई घंटे बाद घर से निकाला गया। घायलों को लखनऊ के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती करवाया गया है। यूपी सरकार में कैबिनेट मंत्री जितिन प्रसाद ने घायलों का हालचाल लिया है।

आपको बता दें कि हाशिम के परिवार में 20 लोग थे। हाशिम लखनऊ में एडमिट है। उनके बीमार होने पर परिवार के 4 लोग लखनऊ चले गए थे। हाशिम कारोबारी हैं। उनकी घर के नीचे वाली फ्लोर पर इलेक्ट्रानिक की दुकान है। इसी घर में उनके दो भाईयों का परिवार भी रहता था। हाशिम का मकान संकरे इलाके में बना था। मौके पर 250 लोगों की एसडीएआरएफ की टीम राहत बचाव कार्य में जुटी है। डॉग स्क्वायड को भी बुलाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *