Friday , 20 September 2024

असम में बाढ़ से हाल हुए बेहाल, 22 जिलों में 3.4 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित

असम में बाढ़ की स्थिति और खराब हो गई है, जिससे राज्य के 22 जिलों में 3.4 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं। आधिकारिक जानकारी के अनुसार, असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के नवीनतम आंकड़ों के अनुसार, माजुली सबसे गंभीर रूप से प्रभावित जिला है, जहां 65,035 लोग ताजा बाढ़ से प्रभावित हुए हैं।

इसके बाद गोलपारा और मोरीगांव जिलों में बाढ़ का असर दिख रहा है। कुल 1,308 लोगों ने 153 राहत शिविरों में शरण ली है, जबकि जिला प्रशासन 150 नामित केंद्रों के माध्यम से राहत वितरित कर रहा है। वन विभाग की एक अधिसूचना के अनुसार, ओरंग नेशनल पार्क और टाइगर रिजर्व के 44 कैंपग्राउंड में से 13 और पोबितोरा वन्यजीव अभयारण्य में 10 कैंपर जलमग्न हो गए हैं।

दरांग, धुबरी, गोलाघाट, जोरहाट, कामरूप मेट्रो, करीमगंज, माजुली, मोरीगांव और उदलगुरी जिलों में 33 सड़कें क्षतिग्रस्त हो गईं। दरांग में एक तटबंध टूट गया है, जबकि उदलगुरी में दूसरा नष्ट हो गया है। बारपेटा, बिश्वनाथ, बोंगाईगांव, डिब्रूगढ़, माजुली, नलबाड़ी, सोनितपुर, तिनसुकिया और उदलगुरी में बड़े पैमाने पर कटाव हुआ। हालाँकि, बाढ़ के परिणामस्वरूप किसी के जान जाने की कोई ताजा घटना सामने नहीं आई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *