Friday , 20 September 2024

नीरज चोपड़ा ने फिर रचा इतिहास, World Athletics Championship में जीता गोल्ड, CM मनोहर लाल ने दी बधाई

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप की पुरुष भाला फेंक प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीतने के लिए सोमवार को नीरज चोपड़ा की सराहना करते हुए कहा कि उन्होंने एक बार फिर से इतिहास रच कर हम सभी को गौरवान्वित किया है।

चोपड़ा ने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाला पहला भारतीय बनकर रविवार को एक बार फिर इतिहास रच दिया। उन्होंने बुडापेस्ट में पुरुषों की भाला फेंक स्पर्धा में 88.17 मीटर के थ्रो के साथ यह उपलब्धि हासिल की।

खट्टर ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर कहा, ”भारत के चमकते सितारे नीरज चोपड़ा को मेरी हार्दिक बधाई, जिन्होंने विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने वाला पहला भारतीय एथलीट बनकर एक बार फिर इतिहास रच दिया है। नीरज ने 88.17 मीटर के शानदार भाला फेंक के साथ रिकॉर्ड तोड़ दिया! हम सभी को आप पर बेहद गर्व है।”

नीरज के स्वर्ण पदक जीतने पर पानीपत में उनके गांव खंडरा में जश्न का माहौल है। नीरज के चाचा भीम चोपड़ा ने कहा कि परिवार इस बात को लेकर आश्वस्त था कि वह स्वर्ण पदक जीतेंगे।नीरज के करियर को आकार देने में अहम भूमिका निभाने वाले भीम चोपड़ा ने फोन पर ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया, ”उन्होंने इस प्रतियोगिता में अपने देश के लिए स्वर्ण पदक जीतने का सपना पूरा किया है।”

नीरज के चाचा ने कहा, ”परिवार के सभी सदस्य जश्न मना रहे हैं। ग्रामीण पूरी रात जागते रहे और अब वे हमारे घर पर इकट्ठा हुए हैं और अन्य हिस्सों से भी लोग यहां पहुंच रहे हैं।” उन्होंने कहा कि नीरज के माता-पिता भी उसकी उपलब्धि पर बहुत खुश हैं और गर्व महसूस कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *