Sunday , 15 September 2024

तमिलनाडु में लखनऊ-रामेश्वरम एक्सप्रेस में लगी भी*षण आग, 10 लोगों की जलकर मौ*त

लखनऊ से रामेश्वरम जा रही ट्रेन के टूरिस्ट कोच में आग लगने की घटना सामने आई है। यह हादसा तमिलनाडु के मदुरै रेलवे स्टेशन के पास हुआ है। ऐसा बताया जा रहा है कि इस हादसे में 10 यात्रियों को मौत हो गई। जबकि, 20 यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें इलाक के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, आग लगने की घटना को लेकर दक्षिणी रेलवे की तरफ से 9360552608 और 8015681915 हेल्पलाइन नंबर जारी किए गए हैं। इतना ही नहीं, आग लगने की घटना में मृतक के परिवार को 10 लाख रुपए की अनुग्रह राशि दिए जाने का ऐलान किया है।

अधिकारियों के मुताबिक, ट्रेन के टूरिस्ट कोच में आग लगने की सूचना शनिवार सुबह 5 बजकर 15 मिनट पर मिली थी, जब ट्रेन मदुरै यार्ड जंक्शन पर रुकी हुई थी। रिपोर्ट के अनुसार, कुछ पैसेंजर ट्रेन के कोच में अवैध तरीके से गैस सिलेंडर लेकर घुस गए थे। फिलहाल फायर ब्रिगेड कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया है।

जानकारी के अनुसार, आग से अन्य डिब्बों को कोई नुकसान नहीं हुआ है। तो वहीं, ट्रेन के टूरिस्ट कोच में आग लगने का वीडियो भी सामने आया है। न्यूज़ एजेंसी एएनआई द्वारा जारी किए गए वीडियो साफ दिख रहा है कि कोच में भीषण आग लगी हुई है। कुछ लोग आसपास चिल्ला भी रहे हैं।

इस दौरान बगल के रेलवे ट्रेक से एक ट्रेन भी गुजर रही है। ट्रेन में आग लगने की सूचना पर फायर ब्रिगेड की कई गाड़ी तत्कला मौके पहुंच गई और कड़ी मशक्क्त के बाद आग पर काबू पा लिया। इस दौरान ट्रेन का कोच बुरी तरह से जल गया।
तमिलनाडु के मदुरै में लखनऊ-रामेश्वरम एक्सप्रेस में आग लगने से 9 यात्रियों की मौत हो गई है और कई यात्री झुलस गए हैं। बताया जा रहा है कि ट्रेन मदुरै स्टेशन पर खड़ी थी, इसी दौरान अचानक टूरिस्ट कोच में भीषण आग लग गई। देखते ही आग का कारण सिलेंडर में हुआ धमाका बताया जा रहा है। मृतकों के परिजनों के लिए दक्षिण रेलवे ने मृतकों के परिजनों के लिए 10 लाख रुपये का मुआवजे का ऐलान किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *