Friday , 20 September 2024

हिमाचल में फिर बादल आसमान से तबाही बनकर बरसे, कहीं लैंडस्लाइड तो कही बादल फटने से सहमे लोग

हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर से बादल आसमान से तबाही बनकर बरसे हैं। शिमला समेत प्रदेश की 530 सड़कें ठप हो गई हैं। आज और कल प्रदेश में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी हुआ है। सोलन, शिमला, मंडी और हमीरपुर जिले में बिजली संकट गहरा गया है। प्रदेश में भारी बारिश से कुल 2897 बिजली ट्रांसफार्मर ठप हो गए हैं।

मंडी जिले में बीती रात से तेज बारिश हो रही है. पंडोह के साथ लगते कुकलाह गांव के एक नाले में भारी बारिश के कारण पहाड़ी से भारी मात्रा में मलबा आ गया।

मंडी जिले में बारिश की वजह से भारी तबाही हुई है। मंडी के पंडोह में सात मील के पास 15 अगस्त को बादल फटा था। यहां पर कई बड़ी गाड़ियां अब भी मलबे में दबीं हुई हैं। यहां पर कुल छह लोग उस दौरान लापता हो गए थे, जिनमें से 2 के शव बरामद हुए हैं.। साथ ही एक महिला को रेस्कूय किया है। चार लोगों का 8 दिन बाद अब तक कुछ पता नहीं चल पाया है। अब भी लोगों की तलाश यहां चल रही है।


परवाणु। कालका शिमला नेशनल हाईवे चक्कीमोड़ एक बार फिर भारी बारिश के कारण बंद हो गया है। हालात इतने गंभीर हो गए हैं कि जो वैकल्पिक मार्ग हैं, उन पर भी पहाड़ी से मलबा गिर गया है और वे भी बंद हो गए हैं। फिलहाल पुलिस प्रशासन स्थिति पर नजऱ बनाए हुए हंै और ट्रैफिक को अन्य रास्तों व सडक़ों का इस्तेमाल किए जाने की अपील कर रहा है, वहीं एनएचएआई हाईवे रिस्टोर करने का प्रयास कर रहा है। परंतु बारिश व खराब मौसम अड़चन बन रहा है।


हिमाचल के मंडी जिले में भी मौसम विभाग ने रेड अलर्ट जारी किया है. स्कूल और कॉलेज बंद किए गए हैं। चंडीगढ़ मनाली हाईवे का बुरा हाल है। आवाजाही ठप्प पड़ी है। मंडी- कटौला-कुल्लू रोड भी घोड़ा चौकी के पास बंद है। फिलहाल, राहत के आसार कम नजर आ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *