Thursday , 19 September 2024

मणिपुर हिं*सा को लेकर CM अरविंद केजरीवाल ने PM मोदी को घेरा, कह दी ये बात

सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर मणिपुर को लेकर हमला बोला है। विधानसभा में मणिपुर मुद्दे पर बात करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी विधायक साफ कह रहे हैं कि उनका मणिपुर से कोई रिश्ता नहीं है।

ये पीएम मोदी का संदेश है कि उनका मणिपुर से कोई रिश्ता नहीं है। पीएम मणिपुर मुद्दे पर चुप हैं। 6500 एफआईआर दर्ज की गई हैं, 150 से ज्यादा मार दिया गया लेकिन पीएम चुप रहे।

अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाते हुए कहा कि, प्रधानमंत्री पिता तुल्य हैं। उन्होंने मणिपुर की बेटियों से बिल्कुल ही मुंह मोड़ लिया। आप अपने कमरे में बैठे रहे। पूरा देश प्रधानमंत्री की चुप्पी का कारण पूछ रहा है। यह पहली बार नहीं है कि वह चुप हैं। जब भी पिछले नौ वर्षों में संकट की स्थिति आई प्रधानमंत्री हमेशा चुप्पी साधे रहे।

भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व प्रमुख और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों के हालिया विरोध के बारे में मुख्यमंत्री ने कहा कि चैंपियन पहलवानों ने सिंह पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया, लेकिन प्रधानमंत्री चुप रहे। केजरीवाल ने कहा कि जब पहलवानों ने ओलंपिक में पदक जीते तो प्रधानमंत्री मोदी उनके साथ तस्वीरें खिंचवाने वाले पहले व्यक्ति थे।

उन्होंने उनसे कहा था कि तुम मेरी बेटी हो। लेकिन जब वे विरोध कर रहे थे, तो वह चुप रहे। कम से कम वह कह सकते थे, मैं यहां हूं। मैं इसकी जांच कराऊंगा और लोगों को सजा दिलाऊंगा।

केजरीवाल ने कहा कि महिला पहलवानों को प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए उच्चतम न्यायालय जाना पड़ा। मुख्यमंत्री ने कहा कि मणिपुर के मामले में, वह कम से कम शांति के लिए अपील जारी कर सकते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *