Friday , 20 September 2024

DGP शत्रुजीत कपूर की चेतावनी- प्रदेश में अपराधी या क्राइम छोड़ दें वरना जगह छोड़ दें

डीजीपी बनने के बाद शत्रुजीत कपूर पहली प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने कहा कि,जो भी दिक्कतें है उन पर तुरंत कार्रवाई होगी। कोशिश रहेगी पुलिस के साथ अन्य जगह जो दिक्कत होगी उस पर काम करेंगे।

आगे कहा कि, समाज में कुछ वर्ग है महिलाएं ,बच्चें और बुजुर्गों के लिए पुलिस खासतौर पर ध्यान रखेगी। बेटियां जब घर से निकले सुरक्षित महसूस करें और परिजनों को चिंता ना रहे इस पर पुलिस काम करेगी। पुलिस में अच्छा काम करने वालों को तवज्जों मिलेगी। उन्होंने कहा कि, जो ठीक से काम नही कर रहे हैं उनको भी प्रेरित किया जाएगा। पुलिस कर्मियों की ट्रेंनिग को भी महत्व दिया जाएगा।

डीजीपी ने कहा कि, इस वक़्त 50 हज़ार से ज्यादा पुलिस कर्मी है बेहतर ट्रेंड सभी को किया जाएगा। नुहं में दोबारा यात्रा निकाले जाने के सवाल पर डीजीपी बोले कि, इस मामले में स्थानीय प्रशासन और सरकार के साथ चर्चा करके इस पर बात होगी।

डीजीपी शत्रुजीत कपूर ने कहा कि, डायल 112 शुरू होने के बाद रिस्पॉन्स टाइम बेहतर हुआ है। गैंग्स्टर बड़ी समस्या है लेक़िन असमाजिक तत्वों पर कड़ी कार्रवाई होगी। लोगों की ग्रीवेंस पर ध्यान रखा जाएगा वो ख़त्म हो इसके लिए काम करेंगे। अपराधियों को चेतावनी देते हुए उन्होंने कहा कि, प्रदेश में अपराधी या क्राइम छोड़ दें वरना जगह छोड़ दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *