Thursday , 19 September 2024

CM मनोहर लाल ने फतेहाबाद में किया ध्वजारोहण, शहीदों को दी श्रद्धांजलि

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने फतेहाबाद के पुलिस लाइन में हुए राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह में ध्वजारोहण किया। इससे पहले मुख्यमंत्री ने शहीदी स्मारक पर जाकर शहीदों को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान पुलिस के जवानों और एनसीसी कैडेट के द्वारा परेड की गई। पुलिस के कमांडो ने हैरतअंगेज कारनामे दिखाकर उपस्थित लोगों को हतप्रभ कर दिया। वहीं, उपमंडल स्तरीय समारोह में रतिया में फतेहाबाद के विधायक दुड़ाराम और टोहाना में हांसी के विधायक विनोद भयाना ने ध्वजारोहण किया।


मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने राज्य स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि हर घर तिरंगा अभियान देश भर में चल रहा है। हर गली, मोहल्ले में घर-घर तिरंगा फहरा रहा है। इस देश में बहुत से बदलाव आए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐसे कठिन कार्य किए हैं, जो बड़े चुनौतीपूर्ण थे। चाहे कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाना हो अथवा भगवान श्रीरामचंद्र का मंदिर अयोध्या में बनाना हो। इस साल में हरियाणा में लगभग 29 लाख लोगों को आयुष्मान भारत योजना का लाभ दिया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि हमने कांग्रेस के दस साल के राज से दोगुने काम किए है जबकि खर्चा कम किया है। भ्रष्टाचार पर रोक लगाई है।


मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में 1 लाख 10 हजार युवाओं को नौकरी दी है। गरीब परिवारों के बच्चों को भी रोजगार मिला है। काम करने की क्षमता रखने वाले हर व्यक्ति को काम मिल रहा है। लोन की व्यवस्था की जा रही है। घर बैठे लोगों की पेंशन बन रही है। 40 साल के विधुरों और 45 साल के बाद अविवाहितों को भी पेंशन का लाभ दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *