Thursday , 19 September 2024

पिछली सरकारें वादों को पूरा करने में रहीं विफल, अब लोगों को मिल रहा उनका उचित हक- PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मध्य प्रदेश में सागर जिले के धना में एक कार्यक्रम को संबोधित किया। इस दौरान पीएम ने कहा कि, दलितों, ओबीसी और आदिवासियों को इस सरकार के शासन काल में उनका उचित हक मिल रहा है जबकि पिछले शासकों ने इन वर्गों की अनदेखी की और उन्हें बस चुनाव के दौरान याद किया।


उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि पिछली सरकारें गरीबों को पानी देने में विफल रही जबकि दलित बस्तियों, पिछड़े इलाकों, आदिवासी क्षेत्रों को उनकी सरकार में जलजीवन मिशन के तहत नल से जल मिल रहा है। उससे पहले उन्होंने भक्त कवि एवं समाज सुधारक संत रविदास को समर्पित 100 करोड़ रुपए के मंदिर-सह-स्मारक की आधारशिला रखी।

मोदी ने राज्य के राज्यपाल मंगूभाई पटेल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र कुमार की मौजूदगी में बडतूमा गांव में भूमि पूजन किया और आधारशिला रखी। उन्होंने संत रविदास की मूर्ति के सामने हाथ जोड़कर माथा टेका। प्रधानमंत्री ने इस समारोह में स्मारक-सह-मंदिर के लघु मॉडल का भी निरीक्षण किया। उन्होंने मध्यप्रदेश के दौरे की शुरुआत खजुराहो हवाई अड्डे पर पहुंचने के साथ की, जिसके बाद वह कार्यक्रम में शामिल होने के लिए हेलीकॉप्टर से बडतूमा गए।

अधिकारियों के मुताबिक समाज सुधारक संत रविदास को समर्पित यह मंदिर-सह-स्मारक 11 एकड़ भूमि में फैला होगा। यह संरचना संत रविदास की शिक्षाओं को प्रदर्शित करेगी और इसमें एक संग्रहालय, कला वीथिका और अन्य सुविधाओं के अलावा भक्तों के लिए आवासीय सुविधाएं भी होंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *