Friday , 20 September 2024

हरियाणा में आज मौसम फिर बदलेगा अपने तेवर, इन 5 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

हरियाणा में आज फिर मौसम फिर से अपने तेवर दिखाने वाला है। प्रदेश में बारिश के आसार नजर आ रहे है। मौसम विभाग ने आज 10 जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा मौसम विभाग ने पांच जिलों के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। इसके अलावा 30 से 40 किलोमीटर की स्पीड से हवाएं चलने की भी संभावना जताई जा रही है। इस बार मानसून में वैसे से काफी बारिश हो चुकी है लेकिन बात करें अगस्त महीने की तो अभी तब इस महीने में सामान्य से 49 प्रतिशत बारिश कम हुई है। अब तक अगस्त महीने में सिर्फ 22.5 मिलीमीटर बारिश हुई है।

बाढ़ ग्रस्त इलाकों में उमस भरी गर्मी लोगों को परेशान कर रही है. साथ ही कई बीमारियों ने भी लोगों को घेर लिया है. आई फ्लू तेज से लोगों को अपना शिकार बना रहा है। आई फ्लू के अब तक 33 शहरी क्षेत्रों के अलावा 606 गांवों से 8148 केस आ चुके है। वहीं बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में बुखार की चपेट में लोग तेजी से आए है. 24 घंटे में 266 नए मामले सामने आए है। अबतक 12184 लोग बुखार की चपेट में आ गए है। वहीं पेट संबंधी बीमारीयां भी लोगों को सता रही है।


उत्तर हरियाणा के जिन पांच जिलों में मौसम विभाग ने भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। उनमें यमुनानगर, पंचकूला, करनाल, कैथल, कुरुक्षेत्र और कैथल शामिल है. इसके अलावा मौसम विभाग ने उत्तर हरियाणा के अंबाला, पानीपत, जींद, रोहतक, सोनीपत, पानीपत जिलों को भी अलर्ट पर रखा है।


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *