Thursday , 19 September 2024

छोटे वाहनों के लिए खुला कालका-शिमला NH, लैंडस्लाइड की वजह से था बंद

करीब एक हफ्ते के बाद कालका-शिमला नेशनल हाईवे एक सप्ताह बाद मंगलवार सुबह 11:45 बजे छोटे वाहनों के लिए बहाल कर दिया गया है। सबसे पहले पुलिस के वाहनों को भेजा गया। उसके बाद आम जनता के लिया हाईवे खोला गया। हालांकि, एनएच खोलने के करीब 15 मिनट बाद 12:00 बजे दोबारा से पहाड़ी से भूस्खलन हो गया। इससे करीब 20 मिनट प्रशासन की टीम मौके पर मौजूद रही। तक फिर से एनएच बंद करना पड़ा। गनीमत रही कि इस दौरान यहां से एक ही गाड़ी गुजर रही थी जो तुरंत निकल गई।

12:20 बजे दोबारा से एनएच खोल दिया गया, जिसके बाद छोटे वाहन सुचारू रूप से चलते रहे। वहीं, बसों को भी इसमें शिफ्टिंग के साथ शुरू किया गया। लोग चक्कीमोड़ तक बसों में जा रहे थे। यात्री ढही सड़क से पैदल चलकर कुछ आगे से फिर दूसरी बसों में जा रहे थे। डीएसपी सोलन भीष्म ठाकुर के अनुसार यदि मौसम ठीक रहा तो बुधवार दोपहर तक बसों के लिए भी एनएच को खोल दिया जाएगा।


शिमला से चंडीगढ़ व चंडीगढ़ से शिमला की ओर आने-जाने वाले भारी वाहनों के लिए पहले कि तरह ही ट्रैफिक डायवर्जन प्लान तैयार किया है। शिमला से चंडीगढ़ की तरफ जाने वाले भारी वाहन शिमला से वाया कुनिहार नालागढ़, पिंजौर मार्ग का प्रयोग करेंगे। कुमारहट्टी से चंडीगढ़ की ओर जाने वाले सभी भारी वाहन नाहन रोड का प्रयोग करेंगे। इसी तरह चंडीगढ़ से शिमला की ओर आने वाले सभी भारी वाहन कालाअंब, नाहन वाया कुमारहट्टी मार्ग या नालागढ़, रामशहर, कुनिहार, सोलन, शिमला मार्ग का प्रयोग कर सकते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *