Thursday , 19 September 2024

हरियाणा के नूंह और अन्य स्थानों पर मोबाइल इंटरनेट सेवा 3 घंटे के लिए बहाल, जानें पूरी डिटेल

हरियाणा के नूंह और कुछ अन्य स्थानों पर मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस सेवाओं को गुरूवार दोपहर एक बजे से तीन घंटे के लिए बहाल किया गया।

इन सेवाओं को पांच अगस्त तक निलंबित किया गया था। सांप्रदायिक दंगों के मद्देनजर शांति और सार्वजनिक व्यवस्था में किसी भी अवरोध को दूर करने के लिए इंटरनेट पर पाबंदी लगाई गयी है। नूंह के अलावा फरीदाबाद, पलवल और गुरुग्राम जिले के सोहना, पटौदी और मानेसर में इंटरनेट सेवाओं पर रोक लगी हुई है।

हरियाणा सरकार ने सीईटी ‘समूह सी परीक्षा’ में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए इंटरनेट पाबंदी पर ढील का आदेश जारी किया है ताकि वे अपने प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकें। एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गयी।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार, ”एडीजीपी, सीआईडी की सिफारिश पर पहले के आदेशों को नूंह, फरीदाबाद, पलवल जिलों और गुरुग्राम जिले के सोहना, पटौदी और मानेसर उपसंभागों के क्षेत्र में केवल आज तीन अगस्त को दोपहर 1 बजे से शाम चार बजे तक के लिए आंशिक रूप से वापस लिया जाता है या उनमें ढील दी जाती है।’ ‘

सभी सेवाओं को केवल तय अवधि के लिए बहाल किया जाता है।” इससे पहले सरकार ने नूंह जिले में सोमवार शाम चार बजे से मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस सेवाओं को निलंबित करने का आदेश दिया था और बाद में सांप्रदायिक तनाव तथा जन शांति में व्यवधान के मद्देनजर दो अगस्त तक कुछ अन्य हिस्सों में भी पाबंदियां लगा दी गयीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *