Friday , 20 September 2024

मेदांता मामला – क्या मंत्री के संज्ञान में आने के बाद होगी कार्रवाई

अंबाला – गुरुग्राम के मेदांता हस्पताल में डेंगू से हुई शौर्य प्रताप की मौत का मामला अब स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के दरबार में जा पहुंचा है। जिस पर विज ने संज्ञान लिया है। मृतक बच्चे के पिता ने स्वास्थ्य मंत्री से मिलकर मेदांता अस्पताल के डॉक्टरों की लापरवाही की शिकायत की और उन्होंने मांग की है कि लापरवाही बरतने वाले अस्पताल के डॉक्टरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए । जिस पर मंत्री अनिल विज ने जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन दिया। लेकिन इस सब के बीच अब यही सवाल उठ रहा है कि क्या मंत्री के संज्ञान में मामला आने के बाद इतने बड़े अस्पताल पपर कोई कार्रवाई होगी भी या नहीं ?
मृतक बच्चे के पिता ने मांग की कि उनके बच्चे के इलाज में लापरवाही बरतने और उसके बाद लाखों रुपए का बिल वसूलने वाले अस्पताल प्रशासन की गहराई से जांच कराई जाए और जांच में दोषी पाए जाने वाले डॉक्टर और अस्पताल के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए । बच्चे के पिता का कहना है कि अस्पताल ने 21 दिन इलाज के बाद जब उनके बेटे की हालत ज्यादा बिगड़ गई तो उन्हें बच्चे को किसी अन्य अस्पताल में रैफर करने की बात कही ।  इस दौरान उनके बच्चे शौर्या प्रताप की मौत हो गई। मौत के बावजूद उनसे लाखों रुपए का इलाज का बिल भी वसूला गया । उनका आरोप था कि जो दवाइयां बच्चे को दी गई उनके रेट बाजार से काफी अधिक लिए गए । उन्होंने रोते हुए स्वास्थ्य मंत्री से मांग की कि वह अस्पताल प्रशासन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें और उन्हें इंसाफ दिलाएं।
वहीं दूसरी तरफ हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह मामला उनके संज्ञान में लाया गया है और जांच के बाद में दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *