Thursday , 19 September 2024

BJP ने केंद्रीय पदाधिकारियों की टीम में किया बड़ा फेरबदल, जानें ?

आगामी विधानसभा चुनावों और 2024 को लेकर भाजपा ने कमर कसना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में आम चुनाव से पहले पार्टी संगठन में बदलाव करते हुए, भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष, जेपी नड्डा ने शनिवार को राष्ट्रीय पदाधिकारियों के नामों की घोषणा की।तेलंगाना राज्य इकाई के पूर्व अध्यक्ष, बंदी संजय को उत्तर प्रदेश के विधायक राधा मोहन अग्रवाल के साथ राष्ट्रीय महासचिव के रूप में शामिल किया गया है। ये दोनों नेता डी पुरंदेश्वरी और सीटी रवि की जगह लेंगे जिन्हें हाल ही में आंध्र प्रदेश और तेलंगाना की राज्य इकाई के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त कि या गया है।

सरोज पांडे जिन्हें 2020 में राष्ट्रीय महासचिव के पद से हटा दिया गया था, उन्हें सौदान सिंह के साथ राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। सौदान सिंह संयुक्त महासचिव (संगठन) भी थे। राष्ट्रीय उपाध्यक्षों की टीम में छत्तीसगढ़ से लता उसेंडी, यूपी से दोनों सांसद रेखा वर्मा और लक्ष्मीकांत बाजपेयी और यूपी से एमएलसी तारिक मंसूर को भी शामिल किया गया है। बीएल संतोष संगठन के राष्ट्रीय महासचिव और शिव प्रकाश संयुक्त महासचिव बने रहेंगे।

भाजपा की तेलंगाना इकाई के पूर्व अध्यक्ष बंदी संजय कुमार को पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव नियुक्त किया गया है। इसके अलावा, राधामोहन अग्रवाल को भी महासचिव नियुक्त किया गया है। सीटी रवि और दिलीप सैकिया को जनरल सेक्रेटरी के पद से हटा दिया गया है। उनकी जगह पर बंदी संजय और राधा मोहन दास अग्रवाल को शामिल किया गया है। वहीं हरीश द्विवेदी, सुनील देवधर और विनोद सोनकर को भी सचिव पद से हटा दिया गया है। बीएल संतोष भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव बने रहेंगे, जबकि शिव प्रकाश संयुक्त महासचिव बने रहेंगे। चुनावों से पहले बपार्टी में ये बदलाव ऐसे समय में किए गए हैं जब वह राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना सहित राज्यों में आगामी विधानसभा चुनावों की तैयारी कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *