Friday , 20 September 2024

विपक्षी पार्टियों के भेदभाव के आरोप बेबुनियाद- मेयर कुलभूषण गोयल

भाजपा के सबका साथ सबका विकास नारे को ध्यान में रखते हुए पंचकूला नगर निगम शहर के सभी 20 वार्डों में समान विकास करा रहा है। विपक्षी पार्टियों के पार्षदों के वार्डो में भी करोड़ों रुपए के काम कराए गए हैं। इसके बावजूद वह अपनी ओछी राजनीति करते हुए बेवजह गलत दुष्प्रचार कर रहे हैं।


पंचकूला नगर निगम के महापौर कुलभूषण गोयल ने अपने कार्यालय में आयोजित पत्रकारवार्ता में यह बात कही। चंद दिनों पहले हरियाणा विधानसभा के स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता की ओर से आयोजित जनता दरबार में कांग्रेस पार्षद उषा रानी के पति व कांग्रेस नेता डॉक्टर राम प्रसाद के कालोनियों में विकास कार्य ना कराए जाने के आरोपों का जवाब देते हुए महापौर ने कहा कि साल 2008 और 2013 में कांग्रेस सरकार के कार्यकाल के दौरान ही पूरे प्रदेश भर में सरकारी जमीन कब्जा कर बनी कॉलोनियों में विकास कार्य करवाने को लेकर रोक लगाई गई थी।


इन आदेशों के तहत कॉलोनियों में सड़कों, स्ट्रीट लाइट, पार्क, वाटर सप्लाई, सीवरेज सिस्टम आदि के काम नहीं कराए जा सकते। उन्होंने कहा कि इन आदेशों के बावजूद भी हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पंचकूला की राजीव इंदिरा कॉलोनी में गलियां पक्की कराने के लिए अपने फंड से पैसा दिया और पंचकूला नगर निगम भी यहां पार्क डेवलप करने और इंटरलॉकिंग टाइल्स लगाने पर लाखों रुपए खर्च कर चुका है। महापौर ने कहा कि भाजपा इन कॉलोनियों का पुनर्वास करते हुए इनमें रहने वाले लोगों को प्लॉट या फ्लैट देने के लिए प्रयासरत है।

उन्होंने कहा कि नगर निगम की ओर से कभी भी किसी वार्ड के साथ कोई भेदभाव नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्षद के वार्ड में पड़ने वाले सेक्टर 23 में 150 करोड़ रुपए की लागत से निफ्ट, सेक्टर 25 में पॉलीटेक्निक, सेक्टर 26 में गवर्नमेंट संस्कृति मॉडल स्कूल बनाया गया है और सेक्टर 24 में ट्राइसिटी का सबसे बड़ा मल्टी फीचर पार्क बनाया जा रहा है।
उन्होंने बताया कि सेक्टर 23,24,25 में नगर निगम की ओर से कम्युनिटी सेंटर बनाए गए हैं जिनमें बैडमिंटन की भी सुविधा उपलब्ध करवाई गई है। उन्होंने बताया कि इन तीनों सेक्टरों में बैडमिंटन खेलने के लिए हर वक्त बुकिंग भी फुल रहती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *