Thursday , 19 September 2024

प. बंगाल में महिलाओं को लेकर स्मृति ईरानी ने Congress और TMC पर साधा निशाना

पश्चिम बंगाल के मालदा में दो महिलाओं को पीटने और निर्वस्त्र करने का वीडियो वायरल होने के कुछ ही क्षण बाद, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कई राज्यों में हो रहे अत्याचारों पर आंखें मूंदने के लिए तृणमूल कांग्रेस और विपक्ष की आलोचना की।
इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कांग्रेस पर भी निशाना साधा। मणिपुर वायरल वीडियो पर टिप्पणी करते हुए, ईरानी ने कहा, “यह (मणिपुर वायरल वीडियो) मुद्दा न केवल संवेदनशील है, बल्कि राष्ट्रीय सुरक्षा के संबंध में इसका प्रभाव है और विपक्षी नेताओं को इसकी जानकारी है।” हालाँकि, विपक्ष इस मुद्दे पर संसद के पटल पर चर्चा नहीं करना चाहता।

स्मृति ईरानी ने ये कहा

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पश्चिम बंगाल के मालदा से आया एक वीडियो भी उतना ही चौंकाने वाला है, जहां दो दलित महिलाओं को पीटा जा रहा है और उनके कपड़े उतार दिए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आदेश पर राजस्थान सरकार से राजेंद्र गुढ़ा और उनकी बर्खास्तगी का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, “बेहद चिंताजनक बात यह है कि कल, राजस्थान राज्य के एक मंत्री ने राज्य में महिलाओं के खिलाफ अपराध पर बात की, उन्हें कांग्रेस द्वारा अनौपचारिक रूप से बर्खास्त कर दिया गया।” उन्होंने कहा कि कांग्रेस राजस्थान राज्य में महिलाओं के खिलाफ अत्याचार के बारे में सच्चाई नहीं सुनना चाहती। कांग्रेस पश्चिम बंगाल पंचायत चुनावों के दौरान लोगों की हत्याओं पर मूकदर्शक बनी हुई है, क्योंकि वह टीएमसी के साथ सहयोग की भूखी है।

ये है मामला

मालदा के बामनगोला पुलिस स्टेशन के पाकुआ हाट इलाके में दोनों महिलाओं पर हमला किया गया, जो संभवतः आदिवासी समुदाय से थीं। वीडियो में देखा जा सकता है कि महिलाओं की चीख-पुकार के आगे पुलिस बेबस थी। दोनों महिलाओं पर भीड़ ने हमला किया जिसके बाद वे बुरी तरह घायल हो गईं और सदमे में आ गईं। घटना 19 जुलाई की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *