Friday , 20 September 2024

J&K में घुसपैठ के प्रयास कर रहे 2 आतंकी ढेर, दो IED बरामद

जम्मू में सुरक्षाबलों ने एक बड़ी घुसपैठ की कोशिश कर रहे दो आतंकियों को मार गिराया गया है। जबकि कश्मीर के हंदवाड़ा में हाईवे पर दो आईईडी को समय रहते नष्ट कर दिया गया। मिली जानकारी के अनुसार, एलओसी पर आतंकियों और सेना के जवानों के बीच गोलीबारी हुई और अतिरिक्त बलों को क्षेत्र में भेजा गया। संदिग्ध गतिविधि देखे जाने के बाद पुंछ में तलाशी अभियान जारी है।

सेना ने पुंछ सेक्टर में ऑपरेशन बहादुर के तहत भारतीय सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस के संयुक्त अभियान में बड़ी घुसपैठ की कोशिश को विफल किया है। रविवार-सोमवार की रात के दौरान पुंछ सेक्टर में दो घुसपैठियों को ढेर कर दिया गया है। सेना ने बताया कि आतंकियों से भारी मात्रा में हथियार व गोला बारूद बरामद किया गया है।

इस बीच सुरक्षाबलों ने सोमवार को उत्तरी कश्मीर के हंडवाड़ा में एनएच 701 के पास दो शक्तिशाली आईईडी बरामद कर, एक बड़े आतंकी हमले को विफल कर दिया। यह आईईडी सड़क के साथ सटे जंगल में लगाई गई थी और अक्सर वहां से सुरक्षाबलों के गश्ती दल गुजरते हैं। प्रवक्ता ने बताया कि एक आईईडी पांच किलो की थी और दूसरी आईईडी सात किलो की थी। आईईडी मिलने के साथ ही पुलिस ने संबधित इलाके में आम लोगों की आवाजाही रोक दी। बम निरोधक दस्ता भी मौके पर पहुंच गया और उसने सुरक्षित धमाके से दोनों आईईडी को नष्ट कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *