Sunday , 15 September 2024

हरियाणा के 7 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, 5 दिनों के लिए येलो अलर्ट जारी

हरियाणा में 19 जुलाई तक प्रदेश के अधिकतर जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई है। तो वहीं, 17 जुलाई को उत्तर हरियाणा के 7 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी भी जारी की है। 5 दिनों के लिए हरियाणा में येलो अलर्ट रखा गया है।
हरियाणा में तापमान अभी सामान्य के करीब है । फरीदाबाद में सबसे ज्यादा 25 डिग्री रिकॉर्ड किया गया । जबकि 28 डिग्री तापमान प्रदेश में अंबाला व फरीदाबाद को छोड़कर सभी सेंटरों पर रात का पारा 26 डिग्री तक रिकॉर्ड किया गया। अधिकतर इलाकों में आज कई जिलों में हुई।

बीते 12 घंटे में यमुनानगर में सबसे ज्यादा 10 पॉइंट 5 तक की बारिश हुई है। वही कुरुक्षेत्र में 2 पॉइंट 5 करनाल में रोहतक में आज बारिश हुई है। वहीं अगर बात करें महेंद्रगढ़ में 1 पॉइंट 5 में दर्ज की गई । आज अधिकतम तापमान हरियाणा के जिलों में आसमान में बादल तो छाए रहे । लेकिन उमस बहुत ज्यादा थी। इसकी वजह से लोगों का बुरा हाल था।

17 जुलाई को बारिश का दायरा और ज्यादा बढ़ेगा
मौसम पूर्वानुमान की बात करें तो 16 जुलाई को पूरे प्रदेश में कहीं कहीं तो कहीं मध्यम स्तर की बारिश और बूंदाबांदी होने की संभावना मौसम विभाग द्वारा जताई जा रही है। हालांकि पंचकूला अंबाला यमुनानगर कुरुक्षेत्र करनाल मेवात पलवल में 20 से 25 से 50% क्षेत्र में बारिश की संभावना जताई जा रही है । हरियाणा प्रदेश के अन्य जिलों में स्थानों पर बूंदाबांदी की संभावना है। 17 जुलाई को बारिश का दायरा और ज्यादा बढ़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *