Friday , 20 September 2024

दिल्ली में बाढ़ की स्थिति को लेकर क्या बोले सीएम अरविंद केजरीवाल ?

दिल्ली में शनिवार से हो रही भारी बारिश के चलते कई इलाके जलमग्न हो गए। जगह-जगह पर जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है। लोगों को आने-जाने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

इस बीच हरियाणा द्वारा हथिनीकुंड बैराज से पानी छोड़े जाने के बाद दिल्ली में बाढ़ की चेतावनी जारी की गई है।

अरविंद केजरीवाल ने कही ये बात
हरियाणा ने यमुना नदी में 1 लाख क्यूसेक से अधिक पानी छोड़ा है। दिल्ली में रविवार की बाढ़ की चेतावनी से पैदा हुए डर को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शांत किया है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार सभी आपात स्थितियों से निपटने के लिए तैयार है। यह एक-दूसरे पर उंगली उठाने का समय नहीं है।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि मौसम की भविष्यवाणी के अनुसार, बारिश की तीव्रता धीरे-धीरे कम हो जाएगी। दिल्ली के लोगों को डरने की जरूरत नहीं है। दिल्ली में किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए हम तैयार हैं। यमुना का जल स्तर खतरे के निशान से ऊपर आ भी गया तो हमें डरने की जरूरत नहीं है।

टूटा 40 सालों का रिकॉर्ड

बता दें दो दिन की बारिश से दिल्ली के उन इलाकों में भी जलभराव हो गया, जहां पहले कभी जलजमाव नहीं हुआ। दो दिन की बारिश ने पिछले 40 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया। रविवार को कनॉट प्लेस के इलाकों में घुटने तक पानी भर गया था। भारी बारिश को देखते हुए सोमवार को सभी स्कूल बंद रहे। वर्षा के चलते दिल्ली हाईकोर्ट का कामकाज भी प्रभावित हुआ। कोर्ट रूम में पानी टपकने से आज काम प्रभावित हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *