Thursday , 19 September 2024

हरियाणा में बारिश से बने हालातों को देख बुलाई गई NDRF, सीएम की इमरजेंसी मीटिंग में लिया गया ये फैसला

देश के कई राज्यों में बारिश ने तबाही मचा के रख दी है। हरियाणा में भी हालात बेहाल हैं। इसी कड़ी में हरियाणा के सीएम के द्वारा इमरजेंसी मीटिंग बुलाई गई । इसके बाद सरकार की और से भारी बारिश के चलते आम जनता के लिए एडवाइजरी जारी कर दी गई है। सरकार ने कहा है कि, यदि जरूरत ना हो तो घर से बाहर कम से कम लोग निकले।

सीएम ने बताया कि बारिश के चलते जरूरत पड़ने पर स्कूलों को बंद करने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। किसी भी तरह के हालात से निपटने के लिए NDRF-SDRF को बुलाया गया है। राज्य के निचले इलाकों में लोग फंसे हैं तो उनके निकालने के किए प्रयास किए जा रहे हैं।


हेल्पलाइन नंबर जारी
बारिश के चलते प्रभावित लोगों के खाने और पीने के सरकार ने पुख्ता इंतजाम कर लिए हैं। किसी भी तरह की समस्या के लिए बाढ़ हेल्पलाइन नंबर 1070, 1077, 112, 0172-2545938 पर लोग संपर्क कर सकते हैं।

सीएम ने दिए ये निर्देश

सीएम ने जिलों के सभी डीसी के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग शुरू की। बारिश के चलते उत्पन्न हुए हालातों पर सीएम ने जानकारी ली है। सीएम ने निर्देश दिए हैं कि आम नागरिक को किसी भी तरह की समस्या नहीं होने दी जाए। इसके साथ ही निचले इलाकों में फंसे लोगों को निकालने और खाने पीने की व्यवस्था प्रशासन के द्वारा सुनिश्चित की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *