Thursday , 19 September 2024

केदारनाथ धाम में मोबाइल लाने और रील बनाने पर लगेगा प्रतिबंध ! ये है वजह

केदारनाथ में मोबाइल ले जाने और रील बनाने पर मंदिर समिति प्रतिबंध लगाने की तैयारी में है। आने वाले दिनों में ऐसे लोगों पर कार्रवाई की जा सकती है जो मंदिर परिसर में रील बनाकर वायरल करते हैं।

बीते दिनों में केदारनाथ धाम में इस तरह की कई घटनाएं हो चुकी हैं। जिसमें रील बनाकर वायरल की गई। इन रील पर लोगों ने आपत्ति जताई है। जिसके बाद बद्री केदार मंदिर समिति ने पुलिस को इसकी शिकायत कर आवश्यक कार्रवाई की मांग की है।

एक और मामला आया सामने, जिसकी शिकायत भी हुई
हाल ही में एक फेमस यूट्यूबर ने केदारनाथ मंदिर परिसर में अपने प्रेमी को अंगूठी देकर प्रपोज किया इतना ही नहीं घुटने पर बैठकर प्रपोज करने के बाद एक दूसरे के गले भी लगे। जिसके बाद इसे सोशल मीडिया में वायरल किया गया। इस वीडियो पर हिंदू धर्म के अनुयायियों ने आपत्ति जताई और केदारनाथ की धार्मिक आस्था से खिलवाड़ न करने की मांग की थी। इसके बाद मंदिर समिति ने पुलिस को इस बाबत शिकायत दर्ज कराई है।

केदारनाथ धाम में मोबाइल लाने और रील बनाने पर सख्त एक्शन लेने की मांग

साथ ही केदारनाथ धाम में मोबाइल लाने और रील बनाने पर सख्त एक्शन लेने की मांग की है। इससे पहले भी केदारनाथ के गर्भगृह में पैसे उड़ाने का वीडियो वायरल हो चुका है। जिस पर भी सोशल मीडिया में लोगों ने जमकर प्रतिक्रिया दी थी। इसके बाद मंदिर समिति ने पुलिस को कार्रवाई की मांग की थी। केदारनाथ धाम ब्लाॅगर और यूट्यूबर के लिए लंबे समय से विशेष जगह बनी हुई है। लेकिन बाबा के भक्त केदारनाथ धाम की पवित्रता को बनाए रखने के लिए ब्लाॅगर और यूट्यूबर के लिए सख्त नियम बनाने की मांग करते आ रहे हैं। जिस पर जल्द पुलिस एक्शन ले सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *