Sunday , 6 October 2024

हरियाणा को नशा मुक्त बनाने के लिए CM मनोहर लाल खट्टर ने कही ये खास बात

मादक पदार्थों का निस्तारण मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने गांव बागवाला, पंचकूला में किया। इस अवसर पर गृह मंत्री अनिल विज भी विशिष्ट अतिथि, अतिरिक्त मुख्य सचिव, गृह विभाग टीवीएसएन प्रसाद भी उपस्थित रहे। यहां पंचकूला, अम्बाला, यमुनानगर व कुरुक्षेत्र चार जिलों से पकड़े गए मादक पदार्थों का निस्तारण किया जो लगभग 25 करोड़ रुपये मूल्य के थे। जिसमें आज 35 किलो चुरा पोस्त , 4 किलो हीरोंइन , 400 ग्राम स्मेक , गोलियां व कैप्सूल्स 1 लाख से अधिक है जबकि अम 25 किलो से जयदा है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने ये कहा

इस अवसर पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि, 26 जून दुनिया भर में नशा मुक्ति दिवस के तौर पर 1987 से मनाया जा रहा है।पंचकूला में आज 4 कार्यक्रमों का आयो जन किया गया। उन्होंने कहा कि धार्मिक नेता, संस्थायें मिलकर प्रदेश को नशा मुक्त करने में सहयोग करेंगे तो निश्चय ही प्रदेश जल्द ही नशा मुक्त होगा


मुख्यमंत्री ने इंसेनार्टर सेंटर, बागवाला पंचकूला में चार जिलों से बरामद नशीले पदार्थों को अदालत के आदेश के बाद नष्ट करने का काम किया। 25 करोड़ के मादक पदार्थ यहां पर नष्ट किया गया। एन्टी नारकोटिक्स ब्यूरो द्वारा कार्यक्रम किया जा रहा है जिसमें पुलिस को सतर्कता के साथ साथ आमजन को नशे के विरुद्ध जागरूक करने के बारे अवगत कराया । इसी प्रकार सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किया जा रहा है।

एक प्रश्न के उत्तर में मुख्यमंत्री ने कहा कि मादक पदार्थ से संलिप्त लोगों पर पुलिस को शिकंजा कसने के निर्देश दिए गए। अन्य राज्यों के मुख्यमंत्री से मिलकर सख्ती से व्यवहार किया जा रहा है। डबवाली में पुलिस ज़िला विशेष ड्रग कंट्रोल के लिए बनाया जा रहा है, जो15 अगस्त से काम करना शुरू कर देगा। मानवता के खिलाफ यह षड्यंत्र है । हर नागरिक, विपक्ष से भी सहयोग की अपील करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *