Friday , 20 September 2024

5 महीने बाद खत्म हुआ ‘सड़क पर दंगल’, अब पहलवानों ने किया ये ऐलान

लंबे समय के बाद भारतीय कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने बड़ा ऐलान किया है। दरअसल, पहलवानों ने बृजभूषण सिंह के खिलाफ अपना आंदोलन खत्म कर दिया है। पहलवान विनेश फोगाट, साक्षी मालिक और बजरंग पूनिया ने रविवार देर रात ऐलान किया। पहलवानों ने ये कहा कि, अब अपनी लड़ाई सड़क पर नहीं, अदालत में लड़ी जाएगी। ये तब तक जारी रहेगी, जब तक न्याय नहीं मिल जाता।

साक्षी मलिक ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर ये लिखा

दिल्ली पुलिस ने जांच पूरी करके 15 जून को कोर्ट में चार्जशीट पेश कर दी है। इस केस में पहलवानों की कानूनी लड़ाई सड़क की जगह कोर्ट में जारी रहेगी। कुश्ती संघ के सुधार के संबंध में नई कुश्ती संघ के चुनाव की प्रक्रिया वादे के अनुसार शुरू हो गई है। चुनाव 11 जुलाई को होना तय है। सरकार ने जो वादे किए हैं, उस पर अमल होने का इंतजार रहेगा।

पहलवानों ने ये भी कहा कि, सरकार ने जो वादे किए हैं, उस पर अमल होने का इंतजार रहेगा। साक्षी मलिक ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा कि, सरकार के साथ 7 जून को बातचीत हुई। सरकार ने पहलवानों के साथ किए वादे पर अमल करते हुए महिला कुश्ती खिलाड़ियों की और से महिला उत्पीड़न और यौन शोषण के संबंध में की गई शिकायतों पर FIR दर्ज की।


बृजभूषण शरण सिंह का बयान भी आया सामने
तो वहीं, महिला पहलवानों द्वारा लगाए गए आरोपों के मामले में बृजभूषण शरण सिंह का बयान भी सामने आया है। बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि मामला अदालत में है और अदालत अपना काम करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *