Friday , 20 September 2024

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा का बयान,कहा- किसानों को 500 रुपए बोनस दे सरकार

हरियाणा डेस्क:- रोहतक़, बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से खराब हुई फसलों से किसान को हुए नुकसान को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा किसानों के पक्ष में आए हैं उन्होंने सरकार से ₹500 प्रति क्विंटल बोनस देने की मांग की है, साथ ही उन्होंने करीबन 17 लाख एकड़ में बेमौसम बारिश से खराब हुई फसलों की गिरदावरी ना होने का भी आरोप लगाया है भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि मंडियों में किसानों के लिए कोई सुविधा नहीं है जो सरकार दावे कर रही है साथ ही उन्होंने अभय सिंह चौटाला की यात्रा को लेकर भी कटाक्ष किया । पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मौजूदा भाजपा सरकार को घेरते हुए किसानों को बेमौसम बारिश से हुए नुकसान की भरपाई के लिए ₹500 प्रति क्विंटल के हिसाब से बोनस देने की मांग की है।

उन्होंने कहा कि वे मौसमी बारिश और ओलावृष्टि से करीब 17 लाख एकड़ गेहूं और सरसों की फसल में नुकसान हुआ था लेकिन सरकार ने अभी तक गिरदावरी नहीं करवाई है अब किसान बची-कुची अपनी फसल को काटने पर मजबूर है ऐसे में यदि फसल कट जाएगी तो गिरदावरी कैसे होगी और किसानों को मुआवजा कैसे मिलेगा यह सरकार पर बड़ा सवाल है। उन्होंने कहा कि सरकार इस नुकसान की भरपाई के लिए करीब ₹500 प्रति क्विंटल के तहत किसानों को बोनस दें ताकि किसानों को नुकसान से और घाटे से उबारा जा सके पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा आज रोहतक के डिपार्क स्थित अपने आवास पर कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर रहे थे।

भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मदीना अनाज मंडी में श्मशान घाट में पड़े गेहूं की खबर चलाए जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि अनाज मंडियों में अव्यवस्था केवल मदीना अनाज मंडी में ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश की अनाज मंडियों में है जो सरकार और प्रशासन अनाज मंडियों में बेहतर सुविधा देने का दावा किसानों के प्रति कर रही है और निराधार है किसी प्रकार की कोई सुविधा किसानों को नहीं मिल रही है । उन्होंने पहरावर गांव में 23 अप्रैल को भगवान परशुराम की जयंती मनाने पर हुए विवाद को लेकर भी बयान दिया है उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के दौरान कैबिनेट में पास कर पहरावर गांव की जमीन को गॉड संस्था को दिया गया था।

इसलिए इस पर विवाद बनता ही नहीं साथ ही उन्होंने अभय सिंह चौटाला की रोहतक में 2 मई को आने वाली यात्रा को लेकर भी प्रतिक्रिया दी उन्होंने कहा कि प्रत्यक्ष को प्रमाण की आवश्यकता नहीं होती गौरतलब है कि पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा कार्यकर्ताओं से मुलाकात कर रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *