Wednesday , 18 September 2024

हरियाणा में बढ़ते कोरोना के मामलों पर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज, लोगों को अपना लाइफ स्टाइल चेंज करना होगा !

हरियाणा डेस्क:-बढ़ते कोरोना के मामलो मे हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने एक बड़ा बयान देते हुए कहा कि कोरोना एक बहरूपिया है जो रंग बदल- बदल कर आ रहा है इसलिए लोगो को अपना लाइफ स्टाइल चेंज करना होगा । हरियाणा ही नहीं पूरे देश मे कोरोना फिर से बढ़ने लगा है जिसे रोकने के लिए सरकार हर सम्भव कोशिश कर रही ही उसके बावजूद भी कोरोना की रफ़्तार बढ़ रही है इस पर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि कोविड तो आ ही रहा है लेकिन इससे घबराने की जरुरत नहीं है क्योंकि अब ये जिंदगी का हिस्सा है ये रंग बदल बदल कर आता है लोगो को अब लाइफ स्टाइल बदलना होगा! विज ने कहा कि इससे पहले हम सख़्ती करें खुद मास्क पहने और ज्यादा गैदरिंग मे जा रहे है तो मास्क लगाए! उन्होंने कहाँ कि उनके पास जल्दी ही वैक्सीन आ जाएगी जो लोगो को लगानी शुरू कर देंगे ।

आईएमएफ(अंतराष्ट्रीय मुद्रा कोष ) ने भारत को दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था के रूप में प्रोजेक्ट किया है इस पर विज खुश होते हुए बोले कि ये बहुत अच्छी बात है क्योंकि उनकी सरकार रात दिन लगी हुई है और मोदी जी का सपना है कि 2047 तक देश विकसित भारत बने । राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट अनशन पर बैठ गए है उनका कहना है कि वसुंधरा सरकार मे हुए भर्ष्टाचार के मामले गहलोत सरकार जांच करवाये इस पर विज ने कहा कि ये लड़ाई उनके अंदर की है जिसे ये कुछ और रूप देना चाहते है । वही सोनिया गांधी द्वारा दिए बयान कि सरकार लोकतंत्र के तीनो स्तम्भो को धवस्त कर रही है इस पर विज ने कहाँ कि सरकार सभी स्तम्भो को बुलंद कर रही है सभी बड़े बड़े फैसले सही हो रहे है हां इनके मुताबित नहीं होते तो शायद ये बात हो रही है ।

वही राहुल गांधी द्वारा दिए बयान कि सरकार उनसे सांसद का टैग छीन सकती है लेकिन फिर भी वो लोगो की आवाज उठाएंगे इस पर विज ने राहुल पर तंज कसते हुए कहा कि हां बिल्कुल कर सकते हो लेकिन अगर आप ऐसी हरकते करते हो तो सांसद का टैग तो छिना ही जायेगा आप बिन टैग के ही ये करते रहो । तमिलनाडु मे सरकार ने RSA को मार्च निकालने की इजाजत नहीं दी थी उसके बाद माननीय सुप्रीमकोर्ट ने RSS को मार्च कि इजाजर दी थी इस पर विज ने कहा कि कुछ सरकारे है ये प्रजातान्त्रिक सरकारे नहीं है ये लोगो का गला दबाना चाहती है आप तो सब कुछ करती है लेकिन दुसरो को रोकती है कि कही इनकी कळई न खुल जाए लेकिन माननीय सुप्रीम कोर्ट ने सही फैसला दिया है जिसका वे स्वागत करते है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *