Friday , 20 September 2024

जनसंवाद कार्यक्रम के तहत तीन दिवसीय दौरे पर पलवल पहुंचे मुख्यमंत्री !

हरियाणा डेस्क:-पलवल, मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पलवल के तीन दिवसीय जनसंवाद कार्यक्रम की शुरुआत पलवल के खादर में बसे बागपुर गांव से की। आयोजन स्थल पर लोग सुबह 8:00 बजे से ही मुख्यमंत्री का बेसब्री से इंतजार करते नजर आए। मुख्यमंत्री के आने पर लोगों ने अपनी समस्याएं मुख्यमंत्री के सामने रखी। ज्यादातर समस्याओं का समाधान करने के लिए मुख्यमंत्री ने मौके पर विभाग अधिकारियों को दिशा -निर्देश दिए। तीन दिवसीय जनसंवाद कार्यक्रम के दौरे को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल पलवल पहुंचे। हालांकि मुख्यमंत्री अपने तय समय से 1 घंटा देरी से पहुंचे।

बावजूद इसके लोग घंटों तक मुख्यमंत्री के इंतजार में बेसब्री से बैठे रहे। आयोजन स्थल पर बड़ी संख्या में महिलाएं भी मौजूद दिखाई दी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पहुंचते ही गांव की सरपंच नीतू भाटी को बुलाया और गांव की समस्यायो की जानकारी ली। कार्यक्रम में ज्यादातर लोगों ने इस क्षेत्र में शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं की कमी की बात रखी। सीएम ने लोगों की इन समस्याओं को सुनकर गांव बागपुर के प्राइमरी स्कूल को अपग्रेड किए जाने एवं हरियाणा रोडवेज की बस की सुविधा को गांव से जोड़ने को लेकर मौके पर अधिकारियों को आदेश दिए। क्षेत्र के लोगों द्वारा बेहतर शिक्षा की मांग को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने चिराग योजना के तहत छात्रों को निजी स्कूल में पढ़ाने पर भी भत्ता दिए जाने की बात कही। साथ ही गांव के प्राइमरी स्कूल को अपग्रेड किए जाने की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि गांव दूधोला में स्थित देश की सबसे बड़ी स्किल डेवलपमेंट यूनिवर्सिटी विश्वकर्मा कौशल विश्वविद्यालय पलवल क्षेत्र में ही दी गई। जो आने वाले समय में मील का पत्थर साबित होगी। क्षेत्र के लोगों को शिक्षा के साथ-साथ रोजगार की कोई कमी नहीं रहेगी। मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने जब लोगों से यह पूछा कि गांव में कितनी सरकारी नौकरियां बीजेपी सरकार के कार्यकाल में लगी है और क्या उन नौकरियों के लिए उन्हें कोई रिश्वत पर्ची और खर्ची देनी पड़ी है। इस बात पर लोगों ने बड़े ही उत्साह के साथ बताया गांव में 7 सरकारी नौकरियां बिना किसी रिश्वत दिये लगी है। पलवल के 4 गांवो में मुख्यमंत्री का आज जनसंवाद कार्यक्रम है। जिनमे बागपुर, धतिर, मण्डकोला और हथीन शामिल है। कल हथीन विधानसभा के गांव उटावड से जनसंवाद कार्यक्रम की शुरुआत की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *