Thursday , 19 September 2024

गृह मंत्री अनिल विज ने अंबाला के दूकानदारों को दी एक और सौगात !

हरियाणा डेस्क:- हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने अंबाला के दूकानदारों को एक और सौगात दी । अंबाला छावनी मे नगर परिषद एरिया मे रह रहे दूकानदारो को उनका मलिकाना हक़ दिला दिया । हालांकि इसके लिए अनिल विज ने अपनी ही सरकार मे कैबिनेट की बैठक मे काफी जद्दोजहद करनी पड़ी जिससे मुख्यमंत्री से अपनी बात मानवने मे विज कामयाब रहे । इसी को लेकर सभी दूकानदारो ने अनिल विज को धन्यवाद करने का एक समारोह रखा जिसमे विज को पगड़ी पहनाकर व फूलों कि मालाएं पहनाकर सम्मानित किया व पूरे पंडाल मे अनिल विज जिंदाबाद के नारे लगाए । अंबाला छावनी मे कई वर्षो से नगर परिषद की दुकानों मे रह रहे है और कई बार उन्होंने दूकानो का मलिकाना हक लेने की कोशिश की लेकिन कोई न कोई ऑब्जेक्शन लगने के कारण किसी की भी रजिस्ट्री नहीं हुई कई सरकारे आई और गई ।

लेकिन किसी के राज मे भी दूकानदारो को इनका मलिकाना हक़ नहीं मिला लेकिन हरियाणा मे भाजपा सरकार आने के बाद व अनिल विज के मंत्री बनने के बाद विज ने विधानसभा मे कई बार ये मुद्दा उठाया लेकिन हर बार ही कोई कानूनी दाँव पेच मे मामला लटक गया जिससे गब्बर को काफी गुसा आया । और उन्होंने कैबिनेट की बैठक मे साफ कर दिया की अगर अंबाला के दुकानदारो कि रजिस्ट्री नहीं होंगी तो पूरे हरियाणा की रजिस्ट्री नहीं हो सकती जिससे कैबिनेट मे मुख्यमंत्री ने विज की बात मानते हुए दूकानदारो को उनका हक़ देने की बात कही ।दूकानदारो ने विज का धन्यवाद करने के लिए एक समारोह रखा । जिसमे विज को फूलों की मालाएं पहनाकर व पगड़ी पहनाकर उन्हें सम्मानित किया ।

विज ने कहा कि दूकानदारो को अब उनका मलिकाना हक़ मिलने जा रहा ही इसके लिए अब ये दुकानों कि रजिस्ट्री करवा सकेंगे । विज ने कहा कि सारे दुकानदार आज बहुत खुश है क्योंकि सभी की रजिस्ट्री हो रही थी लेकिन इनकी नहीं होती थी लेकिन हाल ही हुई कैबिनेट की बैठक मे इनके लिए रास्ता खोल दिया है! विज ने कहा कि जो भी किरायदार 20 से 30 सालो से रह रहे है वे 80 प्रतिशत व जो 50 सालो से ज्यादा समय से रहा रहे है उनकी 50 प्रतिशत मे रजिस्ट्री होंगी । अपनी ही सरकार मे अंबाला के दुकानदारो के लिए कैबिनेट मे विज को लड़ते देखा इस सवाल पर विज ने कहाँ कि वे तो अंबाला के लिए लड़ते रहते है ।

वही दूकानदारो ने इस समारोह के जरिये अनिल विज का धन्यवाद किया । अंबाला छावनी के गांधी मार्केट के दुकानदारों ने कहा कि ग्रह मंत्री अनिल विज के प्रयासों के बाद ही अंबाला छावनी के लोगों को मालिकाना हक मिल सका है। उन्होंने कहा कि अनिल विज ने विधानसभा में बहस की थी जिसके बाद 20 साल से पुराने किरायेदारों को उनकी दुकान का मालिकाना हक मिलेगा। वही दूसरे दुकानदार ने कहा कि गाँधी मार्किट के सभी दुकानदार अनिल विज का धन्यवाद करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *