Sunday , 6 October 2024

अंबाला के नागरिक हस्पताल में कोरोना मॉक ड्रिल का मंत्री विज ने किया मुआयना !

हरियाणा डेस्क :-हरियाणा के स्वास्थ्य एवं गृह मंत्री अनिल विज ने अंबाला के नागरिक हस्पताल मे कोरोना मॉक ड्रिल का मुआयना किया । विज ने एमरजेंसी वार्ड से लेकर हस्पताल सभी वार्डो का मुआयना किया । ये मुआयना देश मे बढ़ते कोरोना के मामलो को लेकर क्या गया । विज ने खुद अपने फोन से फोन कर एम्बुलेंस व पुलिस सुरक्षा कि गाडी 112 पर फोन कर चेक किया की ये सब कितने देर मे पहुँचते है सही समय पर एम्बुलेंस व पुलिस कि गाडी पहुँचने पर विज ने राहत महसूस की । विज ने हस्पताल मे जो भी कुछ संसाधनों कि कमी नज़र आई उसे नोट भी किया । वहीं इस दौरान विभाग के कुछ अधिकारी गब्बर के गुस्से का शिकार होने से बच गए !

आपको बता से देश मे कोरोना ने फिर से पैर पैसारने शुरू कर दिया है जिससे केंद्र के साथ साथ राज्य सरकारों ने भी इसके बचाव के लिए तैयारियां शुरू कर दी है उसी कड़ी मे पूरे देश मे आज स्वास्थ्य विभाग मे मॉक ड्रिल हो रही है अंबाला के नागरिक हस्पताल मे भी आज मॉक ड्रिल हुई जिसका मुआयना करने स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज नागरिक हस्पताल पहुंचे व सभी विभागों मे पहुंचकर दवाईयो को चेक किया साथ ही हस्पताल मे दाखिल मरीजों से भी बात की ! विज ने बताया कि आज हरियाणा मे जगह जगह कोविड को लेकर चेकिंग होनरही है कि अगर कोरोना पूरी ताकत से आ जाये तो क्या हम तैयार है ! विज ने ककहा कि उसकी हमारे पास पूरी तैयारियां है क्योंकि उन्होंने सारा हस्पताल चेक किया है साथ ही ऑक्सीजन का प्लांट भी चेक किया है कि इसमें कितना फ्लो है !

विज ने कहा कि उन्होंने 108 से एम्बुलेंस व डायल 112 भी फोन कर मंगवाई है व दवाईया भी चेक की है कुलदीप मिलाकर विभाग ने पूरी तैयारियां की हुई है ! विज ने कहा कि उन्होंने निर्देशभी दिए है कि आइसोलेटिट बैड तैयारी रखने है ऑक्सीजन भी पूरी तैयारी रखनी है ! देश के कुछ राज्यों मे मास्क जरुरी कर दिया गया है इस पर विज ने कहा कि अपने ऍबे राज्य की स्थिति देखनी होती है हरियाणा मे अभी 100 लोगो कि गैदरिंग पर ही मास्क जरुरी किया है व हेल्थ इंस्टिट्यूशन मे जरुरी किया है !

वही इस मॉक ड्रिल मे हस्पताल प्रशासन व पुलिस प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद रहा, हस्पताल के पीएमओ राकेश सेहल ने हस्पताल मे जो किसी भी सामान कि कमी थी वो सब स्वास्थ्य मंत्री के संज्ञान मे लाइ जिसे विज ने नोट कर जल्दी पूरा करने का आश्वाशन दिया ! राकेश सेहल ने कहा कि आज मॉक ड्रिल है जिसमे खुद स्वास्थ्य मंत्री शामिल हुए है ! उन्होंने कहा कि विज साहेब ने इमरजेंसी से लेकर सभी वार्ड मे जाकर पेशेंट से हाल पुछा व उनसे जाना कि वे हस्पताल की व्यवस्था से खुश है या नहीं व उन्होंने ऑक्सीजन प्लांट को भी चेक किया जिससे वे संतुष्ट नज़र आये ! उन्होंने कहा कि उन्होंने कुछ जरुरी निर्देश भी दिए है !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *