Wednesday , 18 September 2024

राजस्थान विश्वविद्यालय के यूथ फेस्टिवल घूमर में बतौर मुख्यातिथि पहुंचे दिग्विजय चौटाला !

हरियाणा डेस्क :- जननायक जनता पार्टी के प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि देश के पूर्व उपप्रधानमंत्री जननायक चौधरी देवीलाल जन-जन के जननायक हैं और आज की युवा पीढ़ी को चौधरी देवीलाल के दिखाए रास्ते पर चलना चाहिए, यही उन्हें सच्ची श्रद्धांजलि है। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि चौधरी देवीलाल पूरे देश के किसान वर्ग को एक नजर से देखते थे और वे किसानों के सच्चे हितैषी थे। उन्होंने कहा कि जननायक चौधरी देवीलाल की कमी को किसी भी तरह पूरा तो नहीं किया जा सकता लेकिन उनके दिखाए नक्शे कदम पर चलकर निरंतर जनसेवा के लिए प्रयासरत हैं। दिग्विजय चौटाला ने वीरवार को चौ. देवीलाल की पुण्यतिथि पर जयपुर के जवाहर जाट छात्रावास में श्रद्धांजलि सभा में जननायक चौ. देवीलाल को नमन किया।

जेजेपी प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने कहा कि चौधरी देवीलाल की सोच थी कि उत्तम शिक्षा समाज के उत्थान के लिए बेहद जरूरी है। उन्होंने कहा कि शिक्षा ही समाज को आगे बढ़ाने का हथियार है और शिक्षा से जुड़ी पहल में सभी को आगे आकर अपना योगदान देना चाहिए। दिग्विजय ने जवाहर जाट छात्रावास में लाइब्रेरी के निर्माण के लिए अपने निजी कोष से पांच लाख रूपए की राशि दान की। इस अवसर पर जाट हॉस्टल संरक्षक विजय पुनिया, हॉस्टल वार्डन रामस्वरूप गिल ने दिग्विजय चौटाला का आभार व्यक्त किया।

इसके उपरांत दिग्विजय चौटाला राजस्थान विश्वविद्यालय डीएसडब्ल्यू व छात्र संघ द्वारा आयोजित वार्षिकोत्सव कार्यक्रम घूमर में मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत करने पहुंचे। इस अवसर पर उन्होंने सभी प्रतिभागियों का हौसला बढ़ाया एवं विजेता टीमों को मोमेंटो देकर सम्मानित किया। दिग्विजय चौटाला ने राजस्थान विश्वविद्यालय के अंतरराष्ट्रीय यूथ फेस्टिवल ‘घूमर’ के मंच से वादा किया कि हैंडबॉल फेडरेशन के अध्यक्ष के तौर पर जहां भी उनकी जरूरत पड़ेगी, वे सदैव खिलाड़ियों के साथ हर संभव मदद के लिए तत्पर रहेंगे। इस अवसर पर हरियाणा के डिप्टी सीएम के विशेष सचिव सुरेश चौधरी, हैंडबॉल फेडरेशन राजस्थान अध्यक्ष संजय चोपड़ा, इनसो प्रदेश अध्यक्ष नीरज सिहाग, इनसो प्रदेश प्रवक्ता पंकज चौधरी, इनसो प्रदेश उपाध्यक्ष आलोक शर्मा, इनसो प्रधान महासचिव लोकेश भाकर के अलावा सैकड़ों छात्र उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *