Wednesday , 18 September 2024

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने पुण्यतिथि पर चौधरी देवीलाल की प्रतिमा पर श्रद्धासुमन किए अर्पित !

हरियाणा डेस्क :- वीरवार को भारत के भूतपूर्व उपप्रधानमंत्री एवं गरीब किसान, कमेरे वर्ग के मसीहा जननायक स्व. चौधरी देवीलाल की पुण्यतिथि को जननायक जनता पार्टी, जननायक सेवा दल और इनसो ने पूरे श्रद्धाभाव से मनाया। जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला, उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला, पार्टी प्रदेश अध्यक्ष सरदार निशान सिंह सहित तमाम वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं ने चौ. देवीलाल को याद करते हुए उन्हें नमन किया। सिरसा में जेजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. अजय सिंह चौटाला ने चौ. देवीलाल सामुदायिक पार्क में स्थित चौधरी देवीलाल की प्रतिमा पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। उन्होंने चौ. देवीलाल द्वारा हरियाणा और देश में किसान, गरीब, मजदूर, बुजुर्ग, व्यापारी सहित तमाम वर्गों के लिए किए गए कार्यों को याद किया और कहा कि उनके द्वारा करवाए गए कार्यों से आज भी तमाम वर्ग लाभान्वित हो रहे हैं।

डॉ. चौटाला ने कहा कि जेजेपी भी उनके सिद्धांतों पर चलते हुए हरियाणा के विकास व प्रत्येक वर्ग के कल्याण के लिए कार्य कर रही है। हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ताऊ के अनुयायियों के साथ दिल्ली स्थित संघर्ष स्थल पर पहुंचे। उन्होंने चौ. देवीलाल की समाधि पर पुष्प अर्पित करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि भेंट की। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि चौधरी देवीलाल एक ऐसी संस्था थे, जिन्होंने किसान, कमेरे वर्ग को ताकत दी इसलिए प्रत्येक वर्ग आज उन्हें श्रद्धाभाव से याद करता है। उन्होंने कहा कि उनसे प्रेरणा मिलती है कि आज गरीब, किसान, कमेरे वर्ग को और आगे कैसे ले जाया जाए।

इस दौरान डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए यह भी जानकारी दी कि बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि के कारण किसानों की खराब हुई फसल की अब तक करीब 16 लाख एकड़ की रिपोर्ट सरकार के पास आ चुकी है और वेरिफिकेशन का कार्य जारी है। उन्होंने कहा कि मई माह में सरकार द्वारा किसानों के खाते में फसल खराबे का मुआवजा भेज दिया जाएगा। इस अवसर पर जेजेपी प्रदेशाध्यक्ष सरदार निशान सिंह, वरिष्ठ नेता डॉ केसी बांगड़, चेयरमैन राजेंद्र लितानी, चेयरमैन पवन खरखौदा, चेयरमैन सुमित राणा, दिनेश डागर, सुरेंद्र सौलंकी, दलबीर धनखड़, ऋषिराज राणा, राकेश जाखड़, राजेश भाटिया, सुरेंद्र सोरोत सहित पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने भी श्रद्धासुमन अर्पित किए। इसके उपरांत डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने दिल्ली में मेरी मां फाउंडेशन द्वारा आयोजित चौधरी देवीलाल सम्मान समारोह में भी शिरकत की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *