Friday , 20 September 2024

राजस्थान के जोधपुर में जेजेपी प्रधान महासचिव ने किया लाइब्रेरी का लोकार्पण !

हरियाणा डेस्क:- जननायक जनता पार्टी के प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि आज समाज को सामाजिक, आर्थिक व राजनीतिक तौर पर संगठित करने व मजबूत करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि शिक्षा समाज को आगे बढ़ाने का हथियार है और शिक्षा से जुड़ी पहल में सभी को आगे आकर अपना योगदान देना चाहिए। वे बुधवार को राजस्थान के जोधपुर में चौधरी रामनारायण जिला छात्रावास, भगत की कोठी में विद्यार्थियों के लिए लाइब्रेरी का लोकार्पण करने के दौरान संबोधित कर रहे थे। दिग्विजय चौटाला ने इस लाइब्रेरी के निर्माण के लिए अपने निजी कोष से 5 लाख 51 हजार रूपए की राशि दान की। वहीं दिग्विजय गुरुवार को राजस्थान विश्वविद्यालय डीएसडब्ल्यू व छात्र संघ द्वारा आयोजित वार्षिकोत्सव कार्यक्रम घूमर में शिरकत करेंगे। जेजेपी प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने कहा कि आर्थिक रूप से एकता का पर्याय यह है कि जो समर्थ हो, वह आगे आकर जरूरतमंद की मदद करें, इससे न सिर्फ समाज में आर्थिक स्थिरता आएगी बल्कि आपसी सद्भाव भी बढ़ेगा।

दिग्विजय ने सामाजिक एकता पर बोलते हुए कहा कि समाज में एक दूसरे को आगे बढ़ाने में मदद का भाव होना चाहिए। उन्होंने कहा कि 36 बिरादरी का साथ लेकर समाज में प्यार प्रेम और सहयोग का भाव होना चाहिए, आपस में ईर्ष्या, द्वेष व टांग खिंचाई नहीं होनी चाहिए। दिग्विजय चौटाला ने राजनीतिक एकता पर बोलते हुए कहा कि यह आज के दिन बहुत जरूरी है लेकिन इसका बहुत अभाव है। उन्होंने जननायक चौधरी देवीलाल व चौधरी चरण सिंह के दौर का जिक्र करते हुए कहा कि जो राजनीतिक एकता किसान वर्ग में उस समय थी वह आज नहीं है। दिग्विजय ने कहा कि इसी एकता की बदौलत किसान के बेटे प्रधानमंत्री की कुर्सी तक पहुंचे। उन्होंने कहा कि राजनीतिक प्रतिस्पर्धा अच्छी चीज है, लेकिन उस प्रतिस्पर्धा में आपसी द्वेष बना लेना ठीक नहीं है। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि आज राजनीतिक एकता की कमी की वजह से किसान वर्ग राजनीति में पिछड़ रहा है। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि उनका परिवार व पार्टी समाज के हर कार्यक्रम व पहल में आगे बढ़ कर सहयोग करता है। उन्होंने कहा कि समाज ने उनके परिवार को बहुत कुछ दिया है, इसलिए उसे वापिस समाज को देना भी उनका कर्तव्य है।

दिग्विजय चौटाला ने ईंट प्रकरण का जिक्र करते हुए कहा कि इतना सब करते हुए भी राजनीतिक द्वेष के चलते कुछ लोग नकली ईंट जैसे छोटे काम के आरोप हम पर लगाते हैं, ऐसा करने से वे अपनी छोटी सोच का ही परिचय देते हैं। उन्होंने कहा कि समाज की सोच व भावना इन सभी चीज़ों से बहुत ऊपर है, इसलिए उनका पूरा ध्यान समाज को सामाजिक, आर्थिक व राजनीतिक तौर पर मजबूत करने का है। इस अवसर पर हरियाणा के डिप्टी सीएम के विशेष सचिव सुरेश चौधरी, इनसो प्रदेश अध्यक्ष नीरज सिहाग, जतिन खिलेरी, इनसो प्रदेश उपाध्यक्ष साहिल चौधरी, इनसो प्रदेश सचिव डॉ हितेश कुमार, विजय भंडारी, संतोष बिश्नोई, सुनील बिश्नोई, समिति अध्यक्ष टीकमराम गोदारा, सचिव रत्नलाल डोगियाल के अलावा सैकड़ों छात्र उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *