Friday , 20 September 2024

नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बयानों पर शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुज्जर का पलटवार !

हरियाणा डेस्क:- यमुनानगर में कांग्रेस के विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम में जहां नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने एक के बाद एक सरकार पर कई सवाल खड़े करते हुए जमकर निशाना साधा। तो वही आज शिक्षा मंत्री ने प्रेस वार्ता कर हुड्डा के सभी बयानों पर पलटवार किया। शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा के शासनकाल में यमुनानगर को हरियाणा में यह लोग मानते ही नहीं थे।यमुनानगर के उस वक्त क्या हालात थे सब जानते हैं। वही हुड्डा की मंच से चुनावी घोषणाएं पेंशन 6000 करने, और बिजली 300 यूनिट फ्री इन सब पर कंवर पाल गुज्जर ने कहा कि यह व्यवस्थाएं खराब करना चाहते हैं केवल लालच देकर वोट हासिल करना चाहते हैं ।हम लोग व्यवस्था को सुधार रहे हैं। कुछ भी वादा करेंगे तो फ्री कहां से लाएंगे हुड्डा साहब ।वही कल की रैली में जमा भीड़ पर शिक्षा मंत्री बोले कि यह सिर्फ जिले का नहीं बल्कि पूरे प्रदेश का कार्यक्रम था और प्रदेश स्तर की रैली में इतने कम लोग आए तो यह कोई बड़ी उपलब्धि नहीं है ।

वही भूपेंद्र सिंह हुड्डा के 2 मुंही सरकार के बयान पर शिक्षा मंत्री ने कहा कि कोई कुछ भी बोल सकता है लेकिन हमारी सरकार बिना किसी भेदभाव के पूरे हरियाणा में विकास करवा रही है और बिल्कुल सही चल रही है।वहीं आम आदमी पार्टी पर भी उन्होंने निशाना साधते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी को लेकर कोई भी गंभीर नहीं है ।यह राजनीतिक दल जब कोई कानून का उल्लंघन हो जाता है उसके बाद कहते हैं हमारे साथ अन्याय हुआ है। हरियाणा में इनको कोई भी गंभीरता से नहीं लेगा। भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कल मंच से सरकार को वोट दो मुंही सरकार कहा। शिक्षा मंत्री ने इस पर जवाब देते हुए कहा कि बोलने को कोई कुछ भी बोल सकता है किसी को क्या कह सकते हैं। लेकिन हमारी सरकार बहुत अच्छे से चल रही है और बिना किसी भेदभाव के पूरे प्रदेश में काम किए जा रहे हैं ना कि कांग्रेस के समय की तरह कोई भेदभाव समान रूप से पूरे प्रदेश में विकास किया जा रहा है। और जहां तक जेजेपी से गठबंधन की बात है ।

अगर किसी के पास पूर्ण बहुमत नहीं होता तो आपको कहीं से सहयोग तो लेना पड़ता है ।जेजेपी भी अलग चुनाव लड़ी और हम भी अलग चुनाव लड़े ।ना उनके पास बहुमत था ना हमारे पास बहुमत था ।हमने बातचीत की कि हम एक कॉमन मिनिमम प्रोग्राम बना कर उसी के तहत हमने काम किया । कल कांग्रेस रैली में भारी भीड़ जुटने पर स्कूल शिक्षा मंत्री कवँरपाल गुर्जर ने कहा कि जो जनसभा थी। जो मेरी सोच के अनुसार शायद यह जिले का नही यह पूरे प्रदेश का कार्यक्रम था ।मुझे रास्ते मे अन्य जिलों की गाड़ियां दिखाई दी। सभी जगह से लोगों को लाकर प्रदेश स्तर की रैली में इतने कम लोग होना तो मैं नहीं समझता कि कोई खास उपलब्धि है। नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा द्वारा की गई चुनावी घोषणाओं की पेंशन 6 हजार,बिजली 300 यूनिट फ्री।इन सब पर शिक्षा मंन्त्री कवँरपाल गुर्जर ने कहा कि वो 6 हजार से अधिक भी कह सकते हैं। उनको कौन रोकने वाला है ।

चुनाव से पहले आप कुछ भी वादा कर दो। फ्री कहां से देंगे हुड्डा साहब। कहां से फ्री लेकर आएंगे। यह व्यक्ति को लालच देने वाली बात है हम आपको यह चीज फ्री देंगे आप हमें वोट दो ।व्यवस्था खराब करने के लिए इस प्रकार से कर रहे हैं ।क्योंकि उनके समय में ऐसा कुछ था ही नहीं। पैसा तो प्रदेश का है कुछ भी कर सकते हैं यह सारा पैसा जनता का है ।उन्होंने एक तंज कसते हुए पुरानी कहावत सुनाई और कहा कि एक पुरानी कहावत है कि भेड़ो से वादा कर लिया कि उन्हें कंबल देंगे जब भेड़ो ने वोट डाल दी तो पूछा कि कंबल कहां से दोगे तो कहा कि तुम्हारे ही बाल काटकर कंबल बनेगा। यह लोग व्यवस्था को ठीक नहीं कर सकते यह लालच देकर वोट लेने वाले है।

हम व्यवस्था को ठीक कर रहे है।उन्होंने कहा कि वह अपना पुराना समय याद करें हरियाणा में वह यमुनानगर को मानते ही नहीं थे उस वक्त कैसे हालात ए सब जानते हैं । आम आदमी पार्टी पर शिक्षा मंन्त्री कवँरपाल गुर्जर ने कहा कि हरियाणा में ना तो उनका कोई आधार है और मैं नहीं समझता कि कोई गंभीरता से इस राजनीतिक दल को ले रहा है ।वह कुछ इस प्रकार के काम करते हैं कानून का कोई उल्लंघन होता है उसके बाद कहते हैं कि हमारे साथ अन्याय हुआ। हरियाणा में गंभीरता से आम आदमी पार्टी को कोई नहीं लेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *