Friday , 20 September 2024

विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम में पहुंचे नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा !

नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा की अध्यक्षता में कार्यक्रम हुआ। कांग्रेस के कई पूर्व मंत्री मौजूदा विधायक और कई बड़े नेता कार्यक्रम में शामिल हुए।

हरियाणा डेस्क:- यमुनानगर नगर की जगाधरी अनाज मंडी में आज विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम कांग्रेस की तरफ से आयोजित किया गया। नेता प्रतिपक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा प्रदेश अध्यक्ष चौधरी उदयभान राज्यसभा सांसद दीपेंद्र हुड्डा की अध्यक्षता में कार्यक्रम हुआ। कांग्रेस के कई पूर्व मंत्री मौजूदा विधायक और कई बड़े नेता कार्यक्रम में शामिल हुए। वही लोगों की भी भारी भीड़ इस कार्यक्रम में देखने को मिली। नेता प्रतिपक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने इस दौरान लोगों से सीधा संवाद किया। मंच से जनता को संबोधित करते हुए भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने देश और प्रदेश की सरकार पर जमकर निशाना साधा। हुड्डा ने डबल इंजन की मौजूदा सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि चुनावों से पहले जो जेजेपी नेता बीजेपी को यमुनापार पहुंचाने की बात करते थे चुनावो के बाद मतलब के लिए पक्के यार बन गए।

हुड्डा ने कहा कि लोगों के उत्साह को देखकर लग रहा है भाजपा जा रही है और कांग्रेस आ रही है। नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मौजूदा सरकार की नीतियों पर निशाना साधते हुए खुद सत्ता में आने पर किस प्रकार से जनता को सुविधाएं देंगे उस पर विस्तार से चर्चा की हुड्डा ने मंच कर दी चुनावी घोषणाएं। भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने मंच पर आते ही कहा कि मैं आज अपने मन की बात करने और जनता के मन की बात सुनने आया हूं। उन्होंने कहा कि आज सरकार के राज में हर वर्ग तौबा कर रहा है ।हर वर्ग दुखी है अच्छे दिनों की बात करने वाले सरकार ने बुरे दिन दिखा दिए। और लोग हमारी सरकार के दिन याद कर रहे हैं कि शायद वही पुराने दिन आ जाएं । ना ही एमएसपी पर फसल खरीदी जा रही है और फसलों के खरीदार भी नहीं है। पिपली मंडी में 50 पैसे तक आलू बिका। गन्ने के रेट का दाम ₹10 बढ़ाया वह भी इतना किसानों के रोने चीखने चिल्लाने के बाद।

किसानों की आमदनी दुगनी करने वाली सरकार के राज में लागत भी ज्यादा हो चुकी है। आज हर चीज पर टैक्स है। व्यापारियों प को मुनाफा तो दूर उनकी गुल्लक में खाली हो रही है। आज बेरोजगारी में अपराध में कर्ज में हर चीज में हरियाणा नंबर वन है। हमारे सरकार के समय में 2014 में प्रति व्यक्ति आय में भी हरियाणा नंबर वन था ।लेकिन आज कानून व्यवस्था कि अगर हम बात करें तो हत्याओं के मामले में भी प्रदेश दूसरे नंबर पर है। बलात्कार के मामले में भी प्रदेश दूसरे नंबर पर है ।हर वर्ग पिछड़ गया है। युवा यहां से पलायन कर बाहर जा रहे हैं उन्होंने कहा कि मैं युवाओं से अपील करूंगा कि अब टाइम आ चुका है कि वह न जाए। क्योंकि हमारी सरकार आ रही है अब समस्याओं का समाधान होगा ।वही उन्होंने बताया कि आज मुझे यमुनानगर में आम जनता से लेकर व्यापारी वर्ग और कई लोग मिले। उन्होंने बताया कि किस तरीके से डेवलपमेंट चार्ज ,गार्बेज टैक्स, प्रॉपर्टी आईडी, परिवार पहचान पत्र, इन सब के नाम पर तंग किया जा रहा है।

बुजुर्गों की पेंशन काटी जा रही है। आज प्रदेश के यह हालात है कि स्कूल में मास्टर नहीं ,अस्पताल में डॉक्टर नहीं ,और दफ्तर में कर्मचारी नहीं। कौशल विकास निगम के नाम पर युवाओं को ठगा जा रहा है ।और सरकार खुद ठेकेदार बन गई जो ठेकेदारी प्रथा को खत्म करने की बात कर रही है ।आज पॉपुलर का भाव नहीं मिल रहा। नशाखोरी बढ़ती जा रही है यमुनानगर की डेढ़ सौ से ज्यादा इंडस्ट्री यहां से पलायन कर चुकी है। कौशल विकास निगम, अग्नीपथ योजना युवाओं के साथ खिलवाड़ ।है बीजेपी जेजेपी स्वार्थ के लिए दोस्त बने हैं और प्रदेश को लूट रहे हैं। आज हम सब ने एक होकर लड़ना है । मैंने आज हर वर्ग की बात सुनी । यमुनानगर जो एक बहुत अग्रणी शहर हुआ करता था। इनके राज में वह बिल्कुल पिछड़ गया है। इनके राज में पेपर लीक हो रहे हैं जो वादे उन्होंने अपने मेनिफेस्टो में किए थे एक भी वादा पूरा नहीं किया। वही हुड्डा ने कहा कि हमारी सरकार बनते ही हम ओल्ड पेंशन स्कीम लागू करेंगे, जो बुजुर्गों की पेंशन कटी है उन्हें दी जाएगी ,हम करेंगे किसानों के लिए एमएसपी पर कानून बनाएंगे। 300 यूनिट बिजली फ्री करेंगे।

जिस तरीके से राजस्थान में ₹500 सरकार ने ऐलान कर दिया है यहां पर भी हम इस प्रकार की सुविधा जनता को देंगे। आज देश का लोकतंत्र खतरे में है संविधान बचाने के लिए भी हम संघर्ष करेंगे। 2024 के चुनावों का बिगुल बज चुका है ऐसे में कोई पार्टी भी कसर नहीं छोड़ना चाहती वही कांग्रेस में भी जनता के बीच जाकर जनता से संवाद करना शुरू कर दिया है । कल भी नेता प्रतिपक्ष चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने अपने एक कार्यक्रम में मंच से मतभेद बुलाओ और सरकार बनाओ की बात कही थी।हालांकि कार्यक्रम सफल रहा और भीड़ भी नजर आई। कांग्रेसी नेता एकजुटता की बात कर रहे हैं । लेकिन यहां पर भी हुड्डा गुट को छोड़कर शैलजा गुट ,किरण चौधरी और कई अन्य नेता कार्यक्रम से दूर रहे।ऐसे में इस कार्यक्रम को चौधरी भूपेंद्र सिंह हुड्डा के शक्ति प्रदर्शन के रूप में भी देखा जा सकता है। अब देखना होगा जनता 2024 में किसे सत्ता पर काबिज करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *