Friday , 20 September 2024

आबकारी विभाग के बेडे में जुड़ी नई गाड़ियां, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने दिखाई हरी झंडी !

हरियाणा डेस्क:- डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला बुधवार को पंचकुला में आबकारी एवं कराधान विभाग के लिए नई खरीदी गई अर्टिगा गाड़ियों को हरी झंडी दिखाने के बाद मीडिया से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने इस अवसर पर 31 नई गाड़ियों को रवाना किया, जबकि शेष 35 गाड़ियों को भी जल्द ही अधिकारीयों को सौंप दिया जाएगा। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि देश में जीएसटी लागू होने के बाद आबकारी अधिकारियों की जिम्मेदारी बढ़ी है जिसके कारण उनका मोबिलिटी तथा इन्फोर्स्मेंट का काम बढ़ा है। अब नई गाड़ियां मिलने से उनको चैकिंग आदि के कार्यों में आसानी होगी तथा विभाग का काम सरल होगा।
हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि आबकारी एवं कराधान विभाग के आधारभूत ढांचे को मजबूत एवं आधुनिक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि विभाग में पारदर्शिता के लिए जहां जीएसटी संग्रहण आदि के कार्यों में डिजिटलाइजेशन को अपनाकर राजस्व में वृद्धि की जा रही है, वहीं चैकिंग के कार्यों में तत्परता लाने के लिए नए वाहन खरीदे जा रहे हैं। पत्रकारों द्वारा पूछे गए बीजेपी-जेजेपी गठबंधन के सवाल के जवाब में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि गठबंधन को लेकर न तो मुझे संशय है और न ही सीएम मनोहर लाल को संशय है।

उन्होंने कहा कि जहां बात किसी और के संशय की है तो वही बेहतर जवाब दे पाएंगे। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि गठबंधन की सरकार को साढ़े तीन साल होने वाले है। साढ़े तीन साल पहले लोग कहने लगे थे कि गठबंधन टूटेगा, गठबंधन टूटेगा लेकिन मुझे और सीएम को पूर्ण विश्वास है कि प्रदेश को प्रगति के पथ पर ले जाने के लिए गठबंधन इसी मजबूती के साथ चलेगा और चलाएंगे। आगामी चुनावों के सवाल पर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले लोकसभा, तीन नगरनिगमों, 10 ज्यादा नगरपालिकाओं और परिषदों के चुनाव होने है। उन्होंने कहा कि अभी मजबूती से पहले इन चुनावों को लड़ा जाएगा। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि राजनीतिक पार्टी तो साल के सभी 365 दिन चुनावी मोड में रहती है। उन्होंने कहा कि जो भी चुनाव आएगा, कार्यकर्ता मेहनत करते मजबूती के साथ लड़ेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *