Friday , 20 September 2024

इसी वर्ष प्रत्यक्ष छात्र संघ चुनाव हो बहाल- दिग्विजय चौटाला

हरियाणा डेस्क:- जननायक जनता पार्टी के प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने प्रत्यक्ष छात्र संघ चुनाव बहाली के लिए एक बार फिर से हुंकार भरी है। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि अब इंतजार की इंतहा हो चुकी है, इसी वर्ष से हरियाणा में प्रत्यक्ष छात्र संघ चुनाव बहाल कर स्टूडेंट डेमोक्रेसी को प्रदेश में फिर से स्थापित किया जाए। उन्होंने कहा कि कोरोना काल के बाद देशभर में सभी गतिविधियां पूरी तरह बहाल हो चुकी हैं, अब छात्रों को उनके अधिकारों से वंचित रखने का कोई औचित्य नहीं है। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि इसके लिए उनका छात्र संगठन इनसो किसी भी तरह के संघर्ष से पीछे नहीं हटेगा। इनसो ने प्रत्यक्ष छात्र संघ चुनाव बहाली के लिए सोमवार से प्रदेश स्तरीय छात्र संवाद कार्यक्रम की शुरुआत की है। इसके तहत जेजेपी प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला व इनसो राष्ट्रीय अध्यक्ष यमुनानगर के रादौर पहुंचे और छात्रों से संवाद किया।

दिग्विजय सिंह चौटाला ने कहा कि इनसो ने सदैव साधारण परिवार के युवाओं को राजनीति की मुख्यधारा में आगे बढ़ाया है, अब समय है कि छात्रों का नेतृत्व चुनाव के जरिए आगे बढ़े और जिससे साधारण किसान परिवारों, गरीब परिवारों के युवाओं को छात्र राजनीति में अपना स्थान मिले। उन्होंने कहा कि आज जो साथी कॉलेज, यूनिवर्सिटी संभालेंगे, कल को वही देश और प्रदेश को संभालेंगे। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला भी छात्र राजनीति से जुड़े रहे हैं और छात्र संघ चुनाव बहाली के आंदोलन में उन्होंने हिसार के गुरु जम्भेश्वर विश्वविद्यालय में नेतृत्व किया था। इसी प्रकार छात्र नेताओं को आगे आने का मौका दिया जाना चाहिए, इसके लिए छात्रसंघ चुनाव बहुत जरूरी हैं।

इस अवसर पर इनसो राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रदीप देशवाल ने कहा कि इनसो की छात्र संघ चुनाव बहाली की मांग बहुत पुरानी है। उन्होंने कहा कि इनसो की भूख हड़ताल के बाद ही प्रदेश में 21 साल बाद छात्र संघ चुनाव बहाल हुए थे। लेकिन अभी आधी जीत हुई है, इस आधी जीत को मुकाम तक लेकर जाना है। उन्होंने कहा कि हम प्रदेश भर में छात्रों के बीच जाकर अलग-अलग विश्वविद्यालय, कॉलेज के मंच से यह मांग सरकार तक पहुंचाएंगे। इस अवसर पर इनसो प्रदेश अध्यक्ष अजय राव, जेजेपी जिला अध्यक्ष अर्जुन सिंह, कार्यालय सचिव ओपी लाठर समेत हजारों की संख्या में छात्र उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *