Friday , 20 September 2024

विदेशी धरती पर राहुल गांधी के भारत विरोधी बयान पर बोले शिक्षा मंत्री, कहा-विदेश में जाकर अपने देश की बुराई करना निंदनीय !

हरियाणा डेस्क:- झज्जर, विदेशी धरती पर राहुल गांधी द्वारा भारत विरोधी बयान दिए जाने व उसी बयान को लेकर संसद की कार्यवाहीं न चलने के सवाल पर हरियाणा सरकार के शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुज्जर ने बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि विदेशी धरती पर इस प्रकार के बयान दिया जाना निंदनीय है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने विदेशी धरती पर देश में आजादी व प्रजातंत्र खतरे में होने का बयान दिया है। जिसका कोई औचित्य नहीं है। गुज्जर ने कहा कि सच्चाई तो यह है कि राहुल गांधी के पास बोलने के लिए कुछ नहीं है। प्रमाण यहीं है कि तीन हजार किलोमीटर की उन्होंने पिछले दिनों यात्रा की थी उसमें भी वह कुछ नहीं बोल पाए। शिक्षा मंत्री झज्जर गुरूकुल में आयोजित समारोह में शामिल होने आए थे। यहां कंवरपाल गुज्जर ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि भारत जितनी आजादी कही नहीं है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी द्वारा पांडवों समय में नोटबंदी और जीएसटी लागू न होने वाला बयान उनकी अज्ञानता को उजागर करता है।

पूर्व में राहुल गांधी द्वारा निकाली गई भारत जोड़ो यात्रा,वर्तमान कें कांग्रेस की चल रही हाथ से हाथ जोड़ो यात्रा और इनेलो की परिवर्तन यात्रा को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए गुज्जर ने कहा कि इस प्रकार की यात्राएं कोई भी पार्टी करती है तो उसे कुछ न कुछ लाभ जरूर मिलता है। भाजपा भी समय-समय पर इस प्रकार की यात्राएं करती रहती है। पूर्व शिक्षामंत्री और झज्जर की कांग्रेस विधायक गीता भुक्कल द्वारा भाजपा सरकार पर विपक्षी विस क्षेत्रों के साथ विका में भेदभाव किए जाने के आरोपों पर किए गए सवाल का जवाब देते हुए कंवर पाल गुज्जर ने कहा कि चाहे लड़कियों के लिए कॉलेज बनाए जाने की बात हो या फिर मॉउल संस्कृति के साथ-साथ प्रदेश के हर ब्लॉक में विकास के लिए ग्रांट दिए जाने की बात,सरकार सारे मामलों में एक दृष्टि लेकर चल रही है। शिक्षा मंत्री ने झज्जर गुरूकुल के स्वामी ओमानंद सरस्व्ती की पुण्य तिथि पर आयोजित कार्यक्रम के बारे में कहा कि सरकार का गुरूकुल को लेकर ध्यान है और स्वामी जी ने भी देश में अनेक गुरूकुल स्थापित किए थे। गुरूकुल के लिए सरकार से जो बनेगा वह सरकार करेगी। कार्यक्रम में प्रदेश सरकार के मंत्री ओमप्रकाश यादव ने भी शिरकत की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *