Friday , 20 September 2024

26वें दिन रेवाड़ी से शुरू हुई ‘‘परिवर्तन पदयात्रा आपके द्वार’’ !

हरियाणा डेस्क:-रेवाड़ी, इनेलो की परिवर्तन यात्रा को लोगों ने अब अपनी यात्रा मानते हुए इसमें भागीदारी सुनिश्चित करने का बड़ा संकल्प लिया है और अब इसमें कोई दोराय नहीं कि 2024 के चुनावों में देश और प्रदेश में बड़ा बदलाव होगा। यह बात इनेलो के प्रधान महासचिव अभय सिंह चौटाला ने अपनी पदयात्रा के 26वें दिन जिला रेवाड़ी में आयोजित एक सभा को संबोधित करते हुए कही। इससे पूर्व वे रेवाड़ी के बार रूम में पहुंचे जहां उन्होंने शहीद-ए-आजम भगत सिंह, राजगुरु व सुखदेव की प्रतिमा के समक्ष पुष्पांजलि अर्पित करते हुए उनकी शहादत को नमन किया। इसके बाद उनकी यात्रा ने वहां से प्रस्थान किया। जहां-जहां से यह यात्रा गुजरी लोगों ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया और अभय चौटाला के समर्थन में जयघोष करते हुए पुष्पवर्षा भी की। लोगों का आभार जताते हुए अभय चौटाला ने कहा कि यह परिवर्तन पदयात्रा सत्ता के लिए नहीं बल्कि चौ. देवी लाल के सपनों को साकार करने के लिए शुरू की गई है। उन्होंने कहा कि चौ. देवी लाल ने जो कहा वो किया, उसी प्रकार इनेलो की सरकार आने पर जो बात चौ. ओमप्रकाश चौटाला ने कही, वह पूरी करके दिखाई। ठीक वैसे ही आने वाले समय में इनेलो की सरकार बनने पर लोगों को विकास के लिए, किसानों को सुविधाओं के लिए, युवाओं को रोजगार के लिए, मजदूरों को काम के लिए, बुजुर्गों को सम्मान के लिए तरसना नहीं पड़ेगा।

इनेलो नेता ने कहा कि वर्तमान सरकारों को देश और प्रदेश देख चुका है और अब इन लोगों से छुटकारा चाहता है। हरियाणा में इनेलो ही एकमात्र ऐसा विकल्प है जो इस लुटेरी ठगबंधन सरकार से मुक्ति दिलवा सकता है। उन्होंने कहा कि आज प्रदेश में कोई ऐसा वर्ग नहीं है जो मौजूदा गठबंधन सरकार की नीतियों से तंग नहीं है। उन्होंने दोहराया कि वर्ष 2019 के लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों से वादा किया था कि दोबारा प्रधानमंत्री बनने के बाद वे किसानों की आय को दोगुणा कर देंगे मगर यह वाकई शर्मनाक बात है कि किसानों की आय तो नहीं बढ़ी बल्कि कर्जदार हो गया। यही नहीं कृषि के तीन काले कानून बना दिए मगर किसानों की एकता ने जो 13 महीने तक लड़ाई लड़ी उसका परिणाम ये हुआ कि किसानों की एकजुटता को देखते हुए इन तीनों काले कानूनों को हटाना पड़ा। उन्होंने कहा कि ठीक अब वही समय है जब चुनावों के दौरान हमें एकजुटता के साथ यह लड़ाई लडऩी होगी। उन्होंने कहा कि इनेलो की सरकार आने के बाद प्रदेश में रहने वाले किसी भी वर्ग को अपने हक अधिकार के लिए आवाज उठाने की जरूरत नहीं पड़ेगी क्योंकि इनेलो का एकमात्र ध्येय प्रदेश को उन्नत और हर वर्ग को खुशहाल बनाना है।

उन्होंने अपने पिता एवं इनेलो सुप्रीमो चौ. ओमप्रकाश चौटाला द्वार लिखे गए पत्र को भी लोगों के समक्ष पढ़ कर सुनाया और कहा कि यात्रा शुरू करने से पूर्व उनके पिता चौ. ओमप्रकाश चौटाला ने कहा था कि इस यात्रा के दौरान वे लोगों को बताए कि इनेलो की सदा यही नीति रही है कि जो कहा है, वह पूरा किया है। अब भी मौका मिलने पर उन तमाम वादों को पूरा किया जाएगा जो इनेलो ने आम जनता से किए हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के हर घर से पढ़-लिखे युवाओं को नौकरी दी जाएगी और किसी कारणवश जो वंचित रह जाएंगे उन्हें 21 हजार रुपए बेरोजगार भत्ता दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि इनेलो ने अपने शासनकाल में हरियाणा में विकास कार्यों को बढ़ावा देने के साथ-साथ गांवों की गलियों और लिंक रोड को सडक़ों तक जोड़ा जिससे ग्रामीणों को बड़ी राहत मिली मगर आज ये सरकार सिर्फ जुमलेबाजी करती है। उन्होंने कहा कि गरीबों के पीले कार्ड काट दिए हैं और बुजुर्गों की पैंशन काट दी गई मगर इनेलो की सरकार आने पर बुजुर्गों को यह पैंशन राशि न केवल बढ़ाकर बल्कि बयाज समेत अदा की जाएगी। इनेलो नेता ने कहा कि इन दिनों किसान अपनी खराब फसल को लेकर परेशान हैं मगर सरकार न तो गिरदावरी करवा रही है और न ही मुआवजा देने की कोई बात कह रही है। उन्होंने मुख्यमंत्री से मांग की कि प्रदेश में खराब हुए फसलों की विशेष गिरदावरी करवा कर उन्हें उचित मुआवजा दिया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *