Wednesday , 18 September 2024

कांग्रेस नेता अशोक अरोड़ा ने की यमुनानगर में 2 अप्रैल के कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील !

हरियाणा डेस्क:- 2024 के चुनावों से पहले कांग्रेस विपक्ष के समक्ष कार्यक्रम करने जा रही है। इसी को लेकर यमुनानगर के प्रभारी और कांग्रेस नेता अशोक अरोड़ा यमुनानगर पहुंचे । इस दौरान उन्होंने जहां कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए 2 अप्रैल के कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील की। तो वहीं उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि यह कार्यक्रम अब तक का सबसे बड़ा कार्यक्रम और सबसे बड़ी रैली होगी । प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि सरकार राज हर मोर्चे पर फेल है शिक्षा ,चिकित्सा, रोजगार, सड़के प्रदेश में नशा बढ़ रहा है सुरक्षा नाम की कोई चीज नहीं है। हर मोर्चे पर सरकार फेल है । वहीं उन्होंने कहा कि जल्दी प्रदेश में ब्लॉक और जिला स्तर पर संगठन को मजबूत करने के लिये ब्लॉक और जिला स्तर पर नियुक्तियां की जाएंगी।

उन्होंने कहा कि इस बार संगठन ने तय किया है कि जो भी जीतने वाले उम्मीदवार होंगे उन्हें ही चुनाव मैदान में उतारा जाएगा कोई गुटबाजी नहीं होगी।सरपंचों के विरोध पर उन्होंने कहा कि सरकार को जिद्द छोड़ देनी चाहिए और सरपंचों को उनका अधिकार दे देना चाहिए। किसी भी राजा को इस प्रकार की जिद नहीं करनी चाहिए । पंचायती एक्ट में इसका प्रावधान है और उसके तहत सरपंचों को उनका अधिकार मिलना चाहिए। वही जब उनसे पूछा गया कि कांग्रे साथ से हाथ जोड़ अभियान चला रही है लेकिन उनके खुद के नेताओं के हाथ आपस में नहीं मिले हुए तो इस पर अशोक अरोड़ा ने हंसते हुए कहा कि हम सब के भी हाथ मिले हुए हैं और हम सब नेता एक साथ हैं।

2024 के चुनावों के लिए कांग्रेस तैयार। नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा की अगुवाई में विपक्ष आपके समक्ष कार्यक्रम प्रदेश भर में किया जा रहा है । 2 अप्रैल को एक कार्यक्रम यमुनानगर में होगा। कांग्रेस नेता अशोक अरोड़ा ने कहा कि जब सत्ता पक्ष विफल हो जाए तो विपक्ष को सामने आकर संगठित कर उनके बीच में जाकर यह जिम्मेदारी लेनी चाहिए और लोगों को बताना चाहिए। आज हर मोर्चे पर मौजूदा प्रदेश सरकार फेल है। आज जनता को भी पता है कि सरकार कुछ नहीं कर रही जनता भी कांग्रेस को विकल्प के रूप में देख रही है । 2 अप्रैल को सबसे बड़ा कार्यक्रम यहां होगा और यह सबसे बड़ी रैली साबित होगी।

सरपंच और सरकार के बीच बार-बार वार्ता विफल हुई अब सरपंच 17 तारीख को विधानसभा घेराव करने जा रहे हैं इस बारे में बात करते हुए अशोक अरोड़ा ने कहा कि सरकार चुने हुए प्रतिनिधियों को उनके अधिकारों से वंचित रखना चाहती है। जबकि पंचायती एक्ट में बिल्कुल स्पष्ट है कि जो पंचायत का पैसा है वह चुनी हुई पंचायत ही खर्च कर सकती है। लेकिन यह सरकार सरपंचों के अधिकारों का हनन करके उन पर रोक लगाना चाहती है। सरकार को यह जिद छोड़ देनी चाहिए क्योंकि राजा के लिये जिद अच्छी नहीं होती सरकार जिद छोड़कर सरपंचों के अधिकार दे उनको दे।

वहीं प्रदेश में संगठन कब खड़ा किया जाएगा क्या बिना संगठन के कांग्रेस चुनाव लड़ने की सोच रही है। तो इस सवाल पर उन्होंने कहा कि बड़े स्तर पर संगठन की नियुक्तियां भी की गई है ।जल्दी ब्लॉक और जिला स्तर पर भी नियुक्ति की जाएगी और हमारा संगठन मजबूत है । और सब नेता एक साथ हैं। वही कुमारी शैलजा ने कहा है कि पार्टी को अंदरूनी मंथन करने की जरूरत है। इस सवाल पर अशोक अरोड़ा ने कहा कि वह हमारी राष्ट्रीय नेता है जो कुछ कहा है वही बता सकती हैं बाकी मंथन तो हर पार्टी को कर नहीं चाहिए। जब भी टिकट वितरण होता है तो कांग्रेस में गुटबाजी नजर आती है क्या इस बार भी ऐसा होगा।

इस पर सवाल पर उन्होंने कहा कि हमारे नेताओं ने स्पष्ट कहा है कि जीतने वाले उम्मीदवार को ही मैदान में उतारा जाएगा। कोई गुटबाजी नहीं होगी जो जीतने वाले उम्मीदवार होंगे उन्हीं को टिकट दी जाएगी। वही जब उनसे पूछा गया कि कांग्रेस हाथ से हाथ जोड़ो अभियान चला रही हैं लेकिन कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के खुद के आपस में हाथ नहीं मिले हुए। इस सवाल पर उन्होंने हंसते हुए कहा कि हम सबके हाथ आपस में मिले हुए हैं और हम सब एक साथ हैं। भले ही अशोक अरोड़ा ने मीडिया के सवाल पर यह कह दिया हो कि कांग्रेस नेता सब एक साथ हैं लेकिन जब भी इनके नेताओं के कार्यक्रम होते हैं तो एक दूसरे से जुड़े हुए लोग दूसरे के प्रोग्राम में कम ही दिखाई देते हैं । तो ऐसे में देखना होगा कि 2024 का चुनाव कांग्रेस के लिए कितना आसान या कितना मुश्किल होगा। और क्या कांग्रेस की गुटबाजी चुनावों से पहले खत्म हो पाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *