Wednesday , 18 September 2024

पूर्वोत्तर राज्यों में भाजपा सरकार के शानदार प्रदर्शन पर गृह मंत्री अनिल विज की प्रतिक्रिया ।

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए जीत का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया वही विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस ने इतने सालों से पूर्वोत्तर राज्यों में विकास नहीं किया ,कांग्रेस के लिए तो दिल्ली ही भारत है।

हरियाणा डेस्क:- पूर्वोत्तर राज्यों में भाजपा सरकार का शानदार प्रदर्शन रहा , भाजपा ने तीनों राज्यों में जीत हासिल कर भगवा रंग लहरा दिया है । वही हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए जीत का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया वही विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस ने इतने सालों से पूर्वोत्तर राज्यों में विकास नहीं किया ,कांग्रेस के लिए तो दिल्ली ही भारत है। अगर कांग्रेस ने विकास किया होता तो वहां के लोग हथियार न उठाते, विज ने कहा कि कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में राहुल गांधी द्वारा भारत के खिलाफ दिए गए बयान से सिद्ध होता है कि अभी भी कांग्रेस पार्टी अंग्रेजों का ही अपना आका मानती है । दरअसल पूर्वोत्तर क्षेत्र में भाजपा की भारी भरकम जीत हुई है , जिसकी वजह से पूर्वोत्तर की सियासत में भाजपा का दबदबा और बढ़ गया है वही हरियाणा के गृह मंत्री ने पूर्वोत्तर राज्य में हुई भाजपा की जीत का श्रेय प्रधानमंत्री को दिया । उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद से ही पर्वोत्तर राज्य में विकास हुआ है , विज ने कांग्रेस और निशाना साधते हुए कहा कि अगर कांग्रेस ने विकास किया होता तो वहां के लोगों को हथियार न उठाने पड़ते ।

हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने पूर्वोत्तर की जीत पर बोलते हुए कहा कि जिस पूर्वोत्तर राज्य में भारतीय जनता पार्टी को नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन पर विजय मिली है, ये क्षेत्र विकास के लिए लंबे समय से महरूम रहे, कांग्रेस का जब तक शासन रहा उन्होंने इन क्षेत्रों को बिल्कुल निगलेक्ट किया और कांग्रेस को ऐसा लगता था जैसे भारत उनके लिए दिल्ली ही है इससे बाहर वो विकास के लिए गए ही नहीं, विज ने कहा अगर उन्होंने पूर्वोत्तर क्षेत्रों में विकास किया होता तो वहां के लोग कभी हथियार न उठाते, विज ने अलगाववाद को निशाना बनाते हुए कहा कि अगर कांग्रेस ने कभी ध्यान दिया होता तो अलगाववाद क्षेत्र बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि उनकी सीमा चीन के साथ लगती है तो कभी भी वहां पर अलगाववाद की आवाज न उठती । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने के बाद पूर्वोत्तर क्षेत्र पर विशेष ध्यान दिया है, विकास के सभी मार्ग खोल दिए है और बतौर प्रधानमंत्री लगभग 48 बार उस क्षेत्र में जा चुके है ।

हाल ही में राहुल गांधी ने कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में विजिट किया था जहां उन्होंने भारत के खिलाफ ही बयान दे डाला था जिसके बाद हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने राहुल गांधी को निशाने पर लेते हुए कहा कि राहुल गांधी ने इंग्लैंड की कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में जाकर भारत के खिलाफ बयान दिया गया है वो ये सिद्ध करता है कि कांग्रेस पार्टी आज भी अंग्रेजों को ही अपना आका मानती है और उन्ही के सामने जाकर अपना रोना रो रही है , जबकि देश के अंदर की बात देश के अंदर करनी चाहिए । देश के बाहर जाकर ऐसी बात को नहीं कहना चाहिए ,जिससे देश की छवि धूमिल हो ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *