Friday , 20 September 2024

शहर की समाज सेवी संस्थाओं ने बेसहारा पशुओं के साथ निगम के गेट के बाहर दिया धरना !

हरियाणा डेस्क:- सड़कों पर घूमने वाले बेसहारा सभी के लिए मुसीबत बने हुए है कई बार इनके कारण एक्सीडेंट भी हो जाते है लोगों द्वारा बार बार नगर निगम को ज्ञापन देने के बाद भी अभी तक इनका कोई इंतज़ाम नहीं किया गया। जिससे परेशान होकर शहर की सामाज सेवी संस्थाओं ने बेसहारा पशुओं के साथ निगम के गेट के बाहर धरना दिया । गौरक्षा दल के मोनू चावला ने बताया कि निगम अधिकारियों ने यहां आकर आश्वासन दिया है कि आने वाली हाउस कि मीटिंग में इसका हल निकाला जायेगा और एक ठेका पास किया जायेगा और जितने भी बेसहारा गौवंश सड़को पर घूम रहे है उनको गौशाला में पहुंचाया जायेगा । उन्होंने कहा कि अधिकारियों ने कहा है कि जो भी गौवंश पालक दूध निकालकर सड़को पर छोड़ रहा है उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी ।

गौसेवक ने बताया कि वे कई बार निगम को बता चुके है कि जो बेसहारा गौवंश सड़को पर चोटिल होबरहे है उनका इलाज़ करो मगर अधिकारी उस कि नहीं सुनते इसीलिए हमें ये प्रदर्शन करना पड़ा है । उन्होंने कहा कि जब सरकार और बज़ट पास करती है तो इसका भी एक बजट होना चाहिए । उन्होंने कहा कि अधिकारियों ने कहा है कि हाउस कि मीटिंग मे उनके मेंबर्स को बुलाया जायेगा और अगर ये नहीं बुलाते तो फिर से आंदोलन किया जायेगा ।

वही DMC ने बताया कि इनकी कुछ मांगे है जिनमे डेयरी संचालक गौवंश का दूध निकलकर सड़को पर छोड़ देते है । उन पर कार्रवाई की मांग व इन गौवंश को गौशाला में रखा जाए । उन्हें कहा गया है कि हाउस की मीटिंग मे ये प्रस्ताव रखा जायेगा औऱ तभी ये बता देंगे कि कौन सी गौशाला में ये रखे जाए उसी हिसाब से इस गौशाला को मंथली पेमेंट कर देंगे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *