Sunday , 15 September 2024

ऊर्जा एवं भारी उद्योग राज्य मंत्री ने केंद्र और हरियाणा सरकार के पेश किए गए बजट की जमकर सराहन की !

हरियाणा:- फरीदाबाद, केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने हरियाणा सरकार द्वारा पेश किए गए बजट पर अपने विचार रखते हुए जहां देश के बजट पर अपनी प्रतिक्रिया दी वहीं उन्होंने हरियाणा के बजट पर भी अपनी बात रखी और साथ ही साथ कांग्रेस को भी आड़े हाथों लिया। ऊर्जा एवं भारी उद्योग मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए पहले केंद्र सरकार बजट की जमकर सराहना की और इसे हर वर्ग और हर क्षेत्र के लिए लाभदायक बजट बताया।

उन्होने कहा कि यह अमृत काल का पहला 45 लाख करोड़ का आत्मनिर्भर भारत का बजट है। उन्होने कहा कि पेश किए गए बजट में हरियाणा की जनता पर किसी नए कार्य का बोझ डाले बिना 1 लाख 80 हजार करोड़ से ज्यादा का बजट पेश किया गया है। और यह विकसित हरियाणा का बजट है। उन्होंने कहा हरियाणा में प्रति व्यक्ति आमदनी अन्य राज्यों के मुकाबले ज्यादा है। केंद्रीय राज्य मंत्री ने कहा कि इस बार प्रदेश के बजट में हर वर्ग के लोगों का ध्यान रखा गया है। उन्होंने इसे एक संतुलित बजट बताया।

वही कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस की कथनी और करनी में बहुत अंतर है जो लोग आज पुरानी पेंशन की मांग कर रहे हैं उसी कांग्रेस ने अपने कार्यकाल में खुद पुरानी पेंशन बंद की थी और उन्होंने जो जो किया उसी को भुगत रहे हैं। राज्य मंत्री ने कहा कि कॉमेडी कॉल मी दुनिया की अर्थव्यवस्था बुरी तरह से बिगड़ी पर हमारी सरकार ने अर्थव्यवस्था को पटरी से नीचे नहीं उतरने दिया और आज अन्य देशों के मुकाबले हमारे देश में महंगाई कम है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *