Friday , 20 September 2024

गांव कैमला के नजदीक खेतों में लगे एक बिटोड़े में कंकाल मिलने से फैली सनसनी !

हरियाणा:- घरौंडा, गांव कैमला के नजदीक खेतों में लगे एक बिटोड़े में कंकाल मिलने से सनसनी फैल गई। खेत मालिक को जैसे ही इसके बारे में पता चला तो उन्होंने मामले की सूचना पुलिस को दी सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और एफएसएल की टीम के साथ मिलकर साक्ष्य जुटाए। पुलिस मामले की जांच कर रही है। कैमला निवासी मुकेश ने बताया कि कैमला-बरसत मार्ग पर उसके खेत है और खेतों के समीप ही वह उपलो से बने बिटोड़ा लगा रहा था। जिसका कार्य पिछले तीन-चार दिन पहले ही शुरू किया था।

सोमवार की सुबह जब वह अपने खेत में आया तो उसने देखा कि उसका बिटोड़ा बुरी तरह से जल चुका है और उसमें से धुआं निकल रहा है। उसने मौके पर जाकर देखा तो राख में कुछ हड्डिया दिखाई दी। जिनको देखकर वह चौँक गया और उसने पूरे मामले की सूचना पुलिस को दी । तो वहीं सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और पुलिस ने आसपास के खेत मालिकों से इस बारे में बातचीत की व एफएसएल टीम को इसकी सूचना दी। एफएसएल की टीम भी मौके पर पहुंच गई और उन्होंने जेली के माध्यम से राख में पड़े कंकाल को बाहर निकाला व हड़ियां एकत्रित की।

मुकेश ने बताया कि जिस बिटोड़े में कंकाल मिला है उसके साथ एक अन्य बिटोड़ा भी लगा हुआ था वह भी आग लगने से जलकर राख के ढेर में बदल गया। कंकाल मिलने की सूचना गांव में आग की तरह फैल गई और काफी मात्रा में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए। माना जा रहा है कि बिटोड़े में आग देर रात को लगाई गई है। क्योंकि जिस समय मालिक को इसका पता चला उस समय बिटोड़ा जलकर पूरी तरह से राख हो चुका था। घटना को लेकर ग्रामीणों में तरह-तरह की चर्चा की जा रही है।

डीएनए टेस्ट के बाद ही कंकाल की हो पायेगी पुष्टि

जलते बिटोड़े में मिले कंकाल को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं की जा रही है। कंकाल किसी पुरुष या महिला का है या किसी जानवर का,इसका पता डीएनए टेस्ट की रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा। जले हुए बिटोड़े के अंदर से अभी हड्डियों के अलावा कोई ऐसा सामान नहीं मिला है जिससे यह पहचान हो सके कि यह कंकाल किसका है। वर्जन-गांव कैमला के पास खेत मे लगे बिटोड़े में कुछ हड्डियां मिली है। बिटोड़ा पूरी तरह से जला हुआ था। सुचना मिलते ही पुलिस व एफ एस एल की टीम मौके पर पहुंच गई और साक्ष्य जुटाने में लगी हुई है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *