Thursday , 19 September 2024

कई दिनों से निशानदेही को लेकर साढौरा बीडीपीओ कार्यालय में दो गुटों में हुई झड़प !

हरियाणा:- यमुनानगर जिले के साढौरा के गांव सरावां में कई दिनों से निशानदेही को लेकर दो गुटों में आपस में रंजिश का माहौल बना हुआ था। जब प्रशासन द्वारा गोचरान व पंचायती ज़मीन की निशान देही करवाई जा रही थी । तभी कब्ज़ा धारी लोगों ने किसान संगठन आड़ में निशानदेही को रुकवा दिया गया था।

जिसका गांव वालों ने विरोध किया था और दोबारा प्रसाशन से निशान देही की मांग की थी और धरना प्रदर्शन भी किया था । उसी निशानदेही को लेकर गांव के लोग बीडीपीओ कार्यालय में इकठ्ठा हुए । जहां पर दोनों गुट आमने सामने हो गए हैं दोनों गुटों में बात इतनी बढ़ गई की हाथा पाई तक पहुंच गई।

बीडीपीओ कार्यालय में दोनों गुटों में लात घुसे चलने लगे जिसमे बजुर्ग व महिलाएं भी शामिल हो गई। दोनों गुटों में हाथा पाई के चलते पुलिस मौके पर पहुंच गई व जल्द ही दोनों पक्षों के लोगो को समझा बुझा कर शांत किया। थाना प्रभारी धर्म पाल ने बताया कि ये झगड़ा इनका निशानदेही को लेकर चल रहा है हमे सूचना मिली थी कि बीडीपीओ कार्यालय में दोनों गुटों में झगड़ा हो गया है और पुलिस ने दोनों गुटों के लोगो को समझाकर शांत कर दिया है।

दूसरी तरफ बीडीपीओ शामलाल ने बताया कि दोनों पक्षो के लोग निशानदेही के लिए आये थे दोनों पक्षों के लोगो को समझाया गया और 22 तारीख को सरावां गांव में पंचायती ज़मीन की निशानदेही का काम जो अधुरा रह गया है वो भी पूरा करवा दिया जाएगा।

गांव वालोंने प्रसाशन पर कब्जाधारियों के साथ मिली भगत का आरोप लगाया है कि बार बार गांव के लोगो द्वारा प्रदर्शन करने के बाद भी निशानदेही नही करवाई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *