Thursday , 19 September 2024

अंबाला छावनी में राष्ट्रीय पक्षी मोर की मृत्यु !

बिजली की तारों की चपेट में आने से अंबाला छावनी में राष्ट्रीय पक्षी मोर की मौत हो गई । जिसके बाद वन विभाग द्वारा पार्थिव शरीर का पोस्टमार्टम करवाया गया और राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया ।

हरियाणा :- अंबाला छावनी से राष्ट्रीय पक्षी मोर की बिजली की तारों की चपेट में आने से मौत का मामला सामने आया है। जहां राष्ट्रीय पक्षी मोर ने बिजली की हाईटेंशन तारों में फंस कर अपनी जान गवां दी। जिसके बाद वन विभाग को जब इस बारे में सूचना मिली तो उन्होंने बिना देरी किए राष्ट्रीय पक्षी मोर के पार्थिव शरीर का पोस्टमार्टम करवाया और शहीदों की तरह देश की आन-बान और शान के प्रतीक तिरंगे में लपेटा गया और पूरे राजकीय सम्मान के साथ उसका अंतिम संस्कार किया गया।

मामल में जानकारी देते हुए वन विभाग के सदस्य ने बताया कि उन्हें रात उपायुक्त कार्यालय से यह सूचना मिली थी। जिसके बाद उन्होंने मौके पर पहुंचकर मोर से पार्थिव शरीर को कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम करवाया और पोस्टमार्टम में यह सामने आया कि राष्ट्रीय पक्षी मोर की मृत्यु बिजली की तारों की चपेट में आने की वजह से हुई है , जिसके बाद उन्होंने पूरे राजकीय सम्मान के साथ राष्ट्रीय पक्षी मोर का अंतिम संस्कार किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *